भाजपा का बंगाल में आना तय : जेपी नड्डा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

9 जनवरी।भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व बद्र्धमान के कटवा में कृषक सुरक्षा अभियान का उद्घाटन किया। जिसमें फसल बीमा योजना एवं कृषक सम्मान निधि और किसानों की उपेक्षा का उल्लेख किया गया। एक मु_ी चावल संग्रह अभियान को लेकर किसानों को कपड़े का थैला प्रदान किया गया। जेपी नड्डा कृषक सुरक्षा अभियान सभा को रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा का आना तय है।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक घंटा देर अंडाल एयरपर्ट पर पहुंचे वे हेलिकॉप्टर से राधा गोविंद मंदिर पहुंचे, जहां कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय, राहुल सिन्हा आदि ने नेताओं ने उनके स्?वागत के लिए वहां मौजूद थे। उन्होंने कुछ दूर पैदल चल कर वहां मौजूद लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। हेलिपैड से वे पैदल ही मंदिर गए, जहां लोगों की भीड़ उमड़ी रही। मंदिर में सुरक्षा का व्यापक बंदोबस्त था। जहां मंदिर में कैलाश विजयवर्गी, एसएस अहलूवालिया, बाबुल सुप्रियो, मुकुल राय आदि पहुंचे। शंख बजाकर पूजा अर्चना हुई। मंदिर से पूजा अर्चना कर निकले और सड़क मार्ग से जगदानंदपुर सभा स्थल के लिए रवाना हो गए।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पूर्व बद्र्धमान जिले का दौरा करेंगे। कटवा के जगदानंदपुर में सभा होगी एवं बद्र्धमान में रोड शो होगा। जिसके कारण बद्र्धमान से लेकर कटवा तक पूरा इलाका भाजपा के झंडा से पट गया है। सुबह से ही भाजपाइयों का सभास्थल पर पहुंचना भी शुरु हो गया है। भाजपा अध्यक्ष पहले अंडाल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सांसद बाबुल सुप्रियो, एसएस अहलूवालिया हेलिकाप्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ कटवा के लिए रवाना होंगे। जेपी नड्डा जगदनंदपुर गांव में घर-घर जाकर ‘एक मु_ी चावल संग्रहÓ अभियान की शुरुआत करेंगे। वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे।ÓÓ भाजपा नेता ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी। उन्होंने कहा, ”एक मु_ी चावल संग्रह अभियान भाजपा के लिए किसानों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

नड्डा का फिर जगदनंदपुर गांव में ही दोपहर एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करने का कार्यक्रम है।ÓÓ नड्डा का यह कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा है जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पिछले चार सप्ताह से जारी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। वे कटवा के जगदानंदपुर मुस्थसुली गांव के ग्रामीण मथुरा मंडल के घर दोपहर का भोजन करेंगे। भाजपा अध्यक्ष मथुरा परिवार के घर अतिथि होंगे, इस कारण मथुरा, उनकी पत्नी व परिवार के सदस्य सुबह साढ़े तीन बजे से ही भोजन की तैयारी में लग गए। परिवार वालों में भी काफी उत्साह देखने को मिला।

मथुरा मंडल की पत्नी मानवी मंडल ने बताया कि मिनी केट चावल, मूंग दाल, सरसों फूल का बड़ा, फूल गोभी की सब्जी, बैंगन भाजा, स्पेशल बैगनी, आलू भाजा, टमाटर चटनी, पायल, खजूर गुड़ का रसगुल्?ला मेनू में रहेगा। हमें अच्छा लग रहा है, काफी आनंद है, यहां पानी का कष्ट है। घर में रंगोली भी बनाई गई है। जेपी नड्डा के दौरे को लेकर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा का भी कड़ा प्रबंधन था। मथुरा मंडल के घर के आसपास भी काफी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया है। मथुरा मंडल को भाजपा समर्थक माना जाता है। मथुरा मंडल ने कहा कि चार दिन पहले भाजपा अध्यक्ष के लिए भोजन का प्रस्ताव मिला था, जेपी नड्डा को टीवी में देखता था, वे हमारे घर आकर भोजन करेंगे, यह सुनकर काफी उत्साहित हुआ। भाजपा की ओर से घर की रंगाई एवं सजाने की व्यवस्था की गई। अपने ही खर्च से खुद की क्षमता के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। मथुरा की तीन बेटी है, जिसमें दो की शादी हो गई है। इसके बाद नड्डा दोपहर 3:10 बजे से बर्धमान क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो भी करेंगे। रोड शो के बाद उनका शाम 4:20 बजे से बर्धमान के सर्वमंगला मंदिर में दर्शन पूजन का कार्यक्रम है। तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा एकदिवसीय दौरे के अंत में शाम 5:30 बजे बर्धमान में एक पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे और उसके बाद पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक पर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। ज्ञात हो इसी साल के मध्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव होने हैं। पार्टी ने वहां की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *