भागसू पहल सोसायटी, दाड़ी ने चंबा के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अजय शर्मा को किया सम्मानित

Spread the love

भागसु पहल सोसायटी, दाड़ी ने अपने पांचवें स्थापना दिवस पर उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 50 लोगों को दिया सम्मान

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, धर्मशाला। भागसु पहल सोसायटी दाडी ने अपना पांचवां स्थापना दिवस गोरखा भवन शामनगर में मनाया। इस दौरान मेजर हेमंत गुरुंग ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, जबकि ओम सिंह गुरुंग व हेमलता गुरुंग वशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस दौरान भागसु पहल सोसायटी की संस्थापक व अध्यक्ष कुसुम राणा, रीता कारकी, ममता राणा वह समस्त भागसु पहल सोसायटी के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

स्थापना दिवस के अवसर पर समाज में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाएं देने के लिए सोसायटी ने 50 लोगों को सम्मानित किया और साथ ही छह बच्चों को पढ़ाई के लिए सहायता धन राशि के साथ-साथ लेखन सामग्री भी वितरित की।

 

 

 

समिति की अध्यक्ष कुसुम राणा ने बताया कि सोसाइटी निस्वार्थ भाव से शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, गरीबों,और खेलों के ऊपर कार्य कर रही है। जहां किसी को भी पढ़ाई करने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां किसी भी गरीब परिवार को मदद की जरूरत है। वहां सोसाइटी पूर्ण रूप से उनकी मदद के लिए कंधे से कन्धा मिलाकर उनके साथ खड़ी हो जाती है।

 

इस मौके पर जिला चंबा के पहले अंतरराष्ट्रीय पैरा वॉलीबॉल खिलाफी अजय शर्मा भी मौजूद रहे। अजय शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए उनको काफी ज्यादा पैसों की जरूरत थी। लेकिन उनके पास कोई पैसा नहीं था। तभी उनकी मदद के लिए सबसे पहले टीम भागसु पहल सोसाइटी आगे आया था। जिनकी वजह से वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए जा पाया था। जिसमें सबसे पहले नाम समाज सेविका साधना नेपाली कुसुम राणा, रीता कारकी, सुनील दूरदराज, रेड क्रॉस सोसाइटी धर्मशाला डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल, एच ए एस विजय शर्मा करनाल जीवी थापा, टीम धर्मशाला लोकल एन एफ सी आई चंबा समस्त मीडिया बंधु और साथ ही क्राउड फंडिंग में जिन जिन लोगों ने सहयोग किया था। सभी का अजय ने इस कार्यक्रम में आभार प्रकट किया और एक दूसरे की मदद के लिए लोगों को भी जागरूक किया।

इस कार्यक्रम में भागसू पहल के पदाधिकारियों व सदस्यों के अलावा विभिन्न गणमान्य भी मौजूद थे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *