भरमौर के लूणा में कांगड़ा के युवक की हत्या, 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the love

पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लेकर शुरू की जांच

आवाज ए हिमाचल

भरमौर/चम्बा। चम्बा जिले के भरमौर क्षेत्र लूणा में एक युवक की हत्या हो गई है। पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। अभिमन्यु (25) पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी गांव लोधुआ गंगवाल तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा लूणा में एक ढाबे में काम करता था। 16 नवम्बर को अभिमन्यु भनोट रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया। ढाबा संचालक ने अभिमन्यु के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवा दी थी। बीते सोमवार को लापता का शव रावी नदी से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और परिजनों को सूचित किया।

मृतक के भाई ने ढाबा संचालक समेत 15 लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

मंगलवार दोपहर बाद मृतक का भाई भीष्म रिश्तेदारों व ग्रामीणों के साथ मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने उनके बयान दर्ज किए। पुलिस को दिए बयान में भीष्म ने ढाबा संचालक समेत 14 अन्य लोगों पर उसके भाई की हत्या का आरोप लगाया है। भीष्म का कहना है कि 16 नवम्बर को अभिमन्यु ने फोन करके बताया था कि 14 लोगों ने कैफे में हमला कर दिया है। अभिमन्यु वहां से जान बचाकर मुख्य मार्ग पर आ गया था। इसके बाद अचानक उसके दोनों मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गए। अभिमन्यु ने खुद की जान को खतरा बताया था। भीष्म का कहना है कि कैफे संचालक परविंद्र ने फोन करके अभिमन्यु के लापता होने की सूचना दी। इस दौरान परविंद्र ने कैफे के बाहर स्थानीय लोगों के आपस में झगड़ने की बात भी कही। भीष्म ने शक जाहिर किया है कि कैफे संचालक व 14 लोगों ने मिलकर उसके भाई की हत्या की है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है।

एसपी ने दिया निष्पक्ष जांच का आश्वासन

मंगलवार को एसपी अभिषेक यादव व एएसपी विनोद धीमान मैडीकल कालेज एवं अस्पताल चम्बा पहुंचे। यहां पर उन्होंने मृतक के परिजनों व रिश्तेदारों से बातचीत की। उन्होंने परिजनों को मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। पुलिस ने मामले से जुड़ी कागजी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मैडीकल कालेज चम्बा में फोरैंसिक एक्सपर्ट की टीम की देखरेख में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं भरमौर पुलिस थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *