भटियात की गोला पंचायत की भी सुध लो सरकार, 12 दिन से आधे रास्ते फंसी है निजी बस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

संदीप महाजन, सिहुंता। हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश होने से जहां सरकारी संपत्ति को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है वहीं कई लोग बेघर भी हुए हैं। पूरे हिमाचल प्रदेश की बात करे तो लगभग 250 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है।

जिला चम्बा के भटियात विधानसभा क्षेत्र की पंचायत गोला में सड़क सुविधा बहाल न होने के कारण खाने-पीने की चीजों के भी लाले पड़ने लगे हैं। ग्रामीण स्तर के दुकानदारों के पास सामान बिलकुल समाप्त हो चुका है। आने-जाने का कोई साधन नहीं है। लगभग 10 दिन से भी ज्यादा समय बीत गया है, लेकिन PWD विभाग डडामन-गोला संपर्क मार्ग खोलने में असमर्थ दिखाई दे रहा है।

हालांकि, जेसीबी मशीन लगी हुई है मगर छोटी व एक ही मशीन यहाँ संपर्क मार्ग खोलने के लिए काफी नहीं है। आने-जाने के साधन की बात करें तो पैदल तक चलना मुशिकल हो रहा है। एक निजी बस 18 अगस्त से आधे रास्ते में ही0 फंसी हुई है। हर दिन बस मालिक को भी नुकसान सहना पड़ रहा है।
निजी बस मालिक का कहना है कि मैंने कई बार संबंधित विभाग को इस समस्या के बारे में अवगत करवाया, मगर स्थिति वैसी ही बनी हुई है।

उधर, स्थानीय लोगों की बात करें तो लोगों में प्रशासन के प्रति भारी भारी रोष पनप रहा है। इन्होंने संपर्क मार्ग गोला को शीघ्र बहाल करने के लिए आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *