बैजनाथ पपरोला के 186 परिवारों को मिलेगा आशियाना

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

30 अक्टूबर : नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला के जरूरतमंद लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जल्द ही छत्त नसीब होगी। सरकार ने इस योजना के तहत यहां के 186 ओर परिवारों के लिए मकान बनाने के लिए बजट मंजूर कर दिया है।

इन सभी लोगों को शुक्रवार को विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने स्वीकृत पत्र प्रदान किए। बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत बनने के बाद से यह योजना जरूरतमंद लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत यहां के 11 वार्डों के जरूरतमंद लोगों के लिए 464 मकानों की मंजूरी मिली थी। अब 186 ओर मकानों की मंजूरी मिल गई है। इस बार खास बात यह रहेगी कि सभी जरूरतमंदों को मकान बनाने के लिए एक लाख 85 हजार की मदद मिलेगी। पहले यह मदद एक लाख 65 हजार रुपये थी। कुल मकानों में अब तक 89 मकान पूरे बन चुके हैं।

जबकि अन्य मकानों का कार्य चला हुआ है। इस योजना के तहत दो कमरें, रसोईघर, स्नानागृह व शौचालय का निर्माण होगा। बैजनाथ पपरोला नगर पंचायत के सभी वार्डों में यह योजना चल रही है। बैजनाथ के विधायक मुल्‍खराज प्रेमी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना सभी जरूरतमंद लोगों के लिए एक कारगर योजना साबित हो रही है। इस योजना के तहत अब बैजनाथ पपरोला के 186 ओर लोगों को आवास उपलब्ध करवाए जाएंगे। यह योजना काफी कारगर साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *