बैंक कर्मियों की हड़ताल का सीटू ने किया समर्थन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
प्रतिनिधि, पालमपुर
15 मार्च: बैंको के निजीकरण की केन्द्र सरकार की  घोषणा के खिलाफ बैंक कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल का सीटू ने समर्थन किया है । सीटू ने मांग की है कि देश की अर्थव्यवस्था की रीढ सरकारी बैंक कार्पोरेट के हवाले करने की तिकडमों से सरकार बाज आये ।
जिला कांगडा के दो दिवसीय दौरे पर आये सीटू के राज्य महासचिव प्रेम गौतम, सीटू जिला अध्यक्ष केवल कुमार, सीटू जिला सचिव रविन्द्र कुमार, सीटू जिला वित सचिव अशोक कटोच ने प्रेस के नाम जारी नोट में आरोप लगाया कि  केन्द्र की मोदी सरकार अंधाधुन्द निजिकरण की आर्थिक दिवालियपन की नीतियां अपना रही है और देश की परिसम्पतियों को कौडियों के भाव बेच रही है और अम्बानी व आदानी जैसे अपने कार्पोरेट दोस्तो की तिजोरियां भरने पर आमादा है ज़िसे देश की मजदूर ज़मात सहन नही करेगी सीटू नेताओं ने आज के बैंक कर्मियों के प्रदर्शन मे भी हिस्सा लिया और हड़ताल  को पूर्ण रुप से सफल बनाने के लिए बैंक यूनियनो के सयुंक्त मंच को क्रांतिकारी बधाई दी ।
उन्होने चेतावनी दी  कि अगर सरकार बैंक बीमा समेत तमाम सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के निजीकरण की नीति से पीछे न हटी  तो आने वाले दिनो मे सरकार को और भी तीखे आंदोलन का सामना करना पड़ेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *