बीबीएन: 95% रहा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साईं का 12वीं का रिजल्ट  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 स्वस्तिक गौतम, बीबीएन।

20 जून। पहाड़ी क्षेत्र साईं, जोकि 5 पंचायतों का केंद्र बिंदु है और 5 पचायतों के बच्चे इस विद्यालय में पढ़ने के लिए आते हैं इस वर्ष इस विद्यालय का रिजल्ट 10 + 2 का रिजल्ट 95 प्रतिशत रहा । 10 + 2 कक्षा में कुल 59 बच्चे थे जिसमें 56 बच्चे पास हो गए हैं और 3 बच्चे फेल हुए हैं, जिसमें प्रथम नंबर पर वंशिका जो पूरे हिमाचल में दूसरे स्थान पर रही अपने स्कूल में प्रथम नंबर पर रही जिसने 500 में से 490 अंक प्राप्त किए और 98 प्रतिशत नंबर लेकर अपने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

रोहन धीमान ने दूसरा स्थान प्राप्त किया इसने 500 में से 475 अंक लेकर 95 प्रतिशतअंक, पूनम ने 500 में से 435 अंक लेकर 87 प्रतिशत नंबर हासिल किए और 10 जमा दो कक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस तरह बच्चों की मेहनत को देखते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साईं के प्रधानाचार्य विवेक सहित सभी स्टाफ ने इन बच्चों को बहुत-बहुत बधाई दी और सभी बच्चों को यह शिक्षा दी कि जिस तरह इन बच्चों ने मेहनत की है उसी तरह अब आप भी अपने जीवन में इसी तरह पढ़ाई करके और अधिक मेहनत करके ऐसी सफलता ग्रहण करें जिससे कि अपने मां-बाप वह अपने गुरुजनों के साथ साथ अपने साईं क्षेत्र का भी नाम हिमाचल के अंदर होगा। हमें इन बच्चों से यह सीखना चाहिए की शिक्षा साधन है जो कोई भी नहीं छीन सकता। प्रदेश में दितीय रही वंशिका के दादा कांगड़ा के नगरोटा बगवां से प्रधानाचार्य सेवानिवृत हुए हैं व माता पिता भी अध्यापक हैं। चाचा प्रीतम स्टेशनर ने बताया कि वंशिका सरकारी स्कूल में ही पढ़ी है व शुरू से ही प्रतिभावान रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *