बीड़ बिलिंग से लापता पैराग्लाइडिंग पायलट के अवशेषों को लेकर वापस बैजनाथ पहुंची रेस्कयू टीम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

           विक्रम चंबियाल, धर्मशाला

31 मई। पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग से इस वर्ष आठ जनवरी को उड़ान भरने के दौरान लापता हुए पायलट रोहित भदोरिया का शव के अवशेषों को रेस्कयू टीम वापस बैजनाथ ले आई है। रेस्कयू टीम को सूचना मिली थी कि जालसू जोत के समीप एक संकरी पहाड़ी पर लापता पायलट का शव पड़ा है। इसके साथ ही टीम को पायलट के शव के साथ ग्लाइडर भी मिला है। वहीं मृतक के भाई ने कपड़ों से लापता पायलट के शव की पुष्टि कर दी है। जिसके बाद पुलिस पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के हवाले करेगी।

विदित रहे कि बीते 8 जनवरी को पायलट रोहित भदोरिया ने बिलिंग से उड़ान भरी थी जिसके बाद से वे लापता चल रहे थे। इस घटना के बाद रोहित ने परिजनों ने व्यापक स्तर पर लापता पायलट की तालाश की थी जिसमें उन्होंने भारतीय वायुसेना व र्रेस्कयू टीमों की सहायता भी ली थी लेकिन उस समय उन्हें निराशा हाथ लगी थी। लेकिन बीते माह अपै्रल माह में जालसू जोत के समीप एक संकरी पहाड़ी में लापता पायलट का कुछ सामान मिला था जिसके बाद एक उ मीद बंधी थी कि लापता रोहित भदोरिया के मामले में जरूर कुछ पु ता सबूत मिलेंगे।

बीते कुछ दिन पूर्व ही बीड़ से रोहित के बारे में सूचना मिलने के बाद सात सदस्यीय टीम जालसू जोत की ओर रवाना हुई थी जहां पर मृतक पायलट रोहित का सामान मिला था। रेस्कूय टीम के आगे भारी बर्फबारी भी एक गंभीर चुनौती थी जिसे काफी लंबे अंतराल के बाद अब पार पाया गया है। बैजनाथ के डीएसपी बीडी भाटिया ने बताया कि बीते तीन दिन पहले ही एक युवक ने जालसू जोत के समीप जाली धड़वे के पास ग्लाइडर व एक नर कंकाल के मिलने की सूचना बीड़ में दी थी जिसके बाद टीम को रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि शव बहुत बुरी तरह से गल चुका था व उसे एक बैंग में लपेट कर वापस लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *