बिलासपुर में 5 मार्च से शुरू होगी सांसद खेल महाकुंभ सीजन-2 की क्रिकेट स्पर्धा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

3 मार्च। बिलासपुर में चल रहे सांसद खेल महाकुंभ सीजन-2 में क्रिकेट स्पर्धा को शुरू करवाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में इस खेल के आयोजन से लेकर क्रियान्यवन तक सारी बातों पर चर्चा की गई। क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ 5 मार्च 2022 को लुहणु क्रिकेट मैदान में होगा। इस अवसर पर पूर्व जिला पार्षद रहीं प्रौमिला चंदेल बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगी।

यह जानकारी देते बीसीसीआई सीनियर टूर्नामेंट सलेक्शन कमेटी सदस्य और बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने बताया कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद तथा केंद्रीय खेल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की दूरदर्शी सोच से शुरू हुए खेलों के इस महासमागम में बाॅलीबाॅल, बास्केट बाॅल, कबड्डी, फुटबाल आदि स्पर्धाएं संपन्न हो चुकी है तथा अब क्रिकेट का आयोजन शेष है। उन्होंने बताया कि सदर खंड में कुल 69 टीमों का पंजीकरण हुआ है। जिसमें पांच टीमें महिलाओं की है।  बैठक में संयोजक जितेंद्र ठाकुर, अनिरूद्ध शर्मा, करप्रीत, विनय ठाकुर, नंद लाल ठाकुर, राजीव शर्मा, चमन शर्मा, देवेंद्र ठाकुर, विनोद ठाकुर, पंकज ठाकुर, रोहन ठाकुर और प्रवक्ता करण चंदेल मौजूद रहे।

 प्रतियोगिता की जानकारी देते विशाल जगोता ने बताया कि इस प्रतियोगिता नाॅक आउट के आधार पर खेली जाएगी। प्रत्येक मैच 12-12 ओवर्स का होगा। प्रतिदिन के मैच सोशल मीडिया पर अपडेट होंगे। 5 मार्च को पहला मैच खंगड़ और परनाली के मध्य खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच बागी बिनौला और बरमाणा तथा तीसरा मैच रिलायंस बैरी रजादियां और नौणी के मध्य खेला जाएगा।

विशाल जगोता ने बताया कि सदर खंड के इस प्रतियोगिता के सारे मैच लुहणू क्रिकेट मैदान में होंगे। सभी टीमों के खिलाड़ियों को सफेद रंग की टी-शर्टस निशुल्क और खेलने के लिए बाॅल्स दी जाएंगी। मैच के दौरान टीमों के लिए रिफ्रैशमेंट का भी प्रावधान आयोजकों द्वारा किया जाएगा।

 विशाल जगोता ने बताया कि संसदीय क्षेत्र में क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता को एक लाख की राशि उपविजेता को 50 हजार की राशि तीसरे स्थान के लिए 31 हजार और चैथे स्थान के लिए 21 हजार की राशि दी जाएगी और अन्य संसदीय खेल प्रतियोगिताओं के विजेता को 51000, उपविजेता को 31हजार, तीसरे स्थान पर 21 हजार और चैथे स्थान के लिए 11 हजार दिया जाएगा। वहीं विधानसभा स्तर के विजेता को 5100 उपविजेता को 3100,प्रथम रनरअप को 2100 व दूसरे रनरअप को भी 2100 की पारितोषिक राशि दी जाएगी। प्रतिभागियों को टीशर्ट भी प्रदान की जाएगी। एथलेटिक्स में विजेताओं को 11,000 उपविजेता को 5100 तीसरे स्थान पर 3100 की राशि बतौर इनाम दी जाएगी। विधानसभा स्तर पर विजेता को 2,100 उपविजेता को 1100 दूसरे स्थान पर 1100 दिए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *