बिलासपुर में वैक्सीनेशन के शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

23 नवंबर।बिलासपुर जिला में कोरोना वैक्सीनेशन के शतप्रतिशत लक्ष्य को 30 नवम्बर तक प्राप्त करने के लिए उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 30 के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए 7 नोडल अधिकारी व अधिनस्त कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त करने के आदेश जारी किए है। इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने सभी नोडल अधिकारियों से प्रतिदिन के हिसाब से वैक्सिनेशन के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का आग्रह किया।
उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि जिला में कोरोना की दूसरी खुराक के टीकाकरण की प्रगति और सरकार द्वारा दिए गए लक्ष्य के बीच अभी भी काफी अंतर है, जो सभी के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने पंचायत प्रधान और वार्ड सदस्यों से शतप्रतिशत वैक्सिनेशन करने में सहयोग करने का आग्रह किया।
उपायुक्त ने जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति बिलासपुर को नम्होल क्षेत्र के नम्होल और डाबर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व उप स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण की दूसरी डोज के पात्र 1000 लोगों का टीकाकरण का प्रतिदिन का लक्ष्य दिया गया है। जिला कल्याण अधिकारी को दयोथ क्षेत्र के भजून, चरणमोड़, लोहरड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व उप स्वास्थ्य केंद्र के 600 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य, परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण अभिकरण को मलोखर क्षेत्र के मलोखर स्वास्थ्य केन्द्र में टीकाकरण लंबित 700 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य, बीडीओ को पंजगाई क्षेत्र के पंजगाई, दयोली, बैरी, धार टटोह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व उप स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण लंबित 550 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य, श्रम अधिकारी को एम्स क्षेत्र में टीकाकरण लंबित 1000 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य, सीडीपीओ सदर को बिलासपुर शहरी क्षेत्र में टीकाकरण लंबित 2000 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य तथा उप निदेशक उच्च शिक्षा को बंदला क्षेत्र के बंदला और सिहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व उप स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण लंबित 400 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी निर्धारित स्वास्थ्य संस्थानों के अनुसार सक्रिय निगरानी और शत-प्रतिशत टीकाकरण के संबंध में कड़ाई से अनुपालन करें।
उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को टीकाकरण की दूसरी डोज के पात्र लोगों का वैक्सिनेशन पूरा करने और अपने अधिकार क्षेत्र में 100 प्रतिशत टीकाकरण अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने तथा दैनिक टीकाकरण रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *