बिलासपुर में लोक निर्माण विभाग ने हटाए कब्जे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों के आधार पर एनएच के किनारे अवैध खोखों को हटाने का अभियान दो दिन के बाद फिर से शुूरू कर दिया है। लोक निर्माण विभाग की टीम ने बैरी व घागस में कार्यवाही करते हुए 12 खोखे हटाए, जबकि दूसरी टीम ने बिलासपुर शहर के नजदीक एचआरटीसी वर्कशाप थाना व आईपीएच कार्यालय के पास से 10 अतिक्रण हटाए। जिससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।

गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग की ओर से मंगलवार को संबंधित क्षेत्र के अवैध खोखा धारकों को नोटिस दिए गए थे तथा उन्हें दो दिन के अंदर अपने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। जिस पर कुछ लोगों ने स्वयं ही अपने अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए थे लेकिन कुछेक इस आस में थे कि उनके अतिक्रमण बच जाएं। विभाग की ओर से गठित टीमों में से एक टीम पुलिस बल के साथ सुबह बैरी में पहुंची तथा वहां चौक से तीन अतिक्रमण हटाए। उसके बाद विभागीय टीम ने घागस पहुंचकर वहां से 9 खोखे हटाए।

 

लांकि यहां पर कुछ दुकानदारों से उनकी रोजी-रोटी के साधन को न छीनने की विभागीय अधिकारियों से गुहार भी लगाई लेकिन विभागीय अधिकारियों ने प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों का हवाला देकर उन्हें अतिक्रमण को हटाने में विभाग का सहयोग देने की बात कही। घागस से लेकर बैरी तक 29 खोखे हैं। विभागीय अधिकरियों ने घागस के अन्य अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी कि वे अपने अतिक्रमण को हटाना सुनिश्चित करें अन्यथा विभाग कार्यवाही करके अतिक्रमण को हटाएगा। वहीं दूसरी टीम ने एचआरटीसी वर्कशाप के पास से 7 , थाना व आईपीएच कार्यालय के पास से तीन खोखे हटाए। उधर, लोक निर्माण विभाग डिवीजन नंबर एक के अधिशासी अभियंता राजेंद्र जुबलानी ने कहा कि प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *