बिलासपुर में कोविड-19 टीकाकरण के लिए 145 हेल्थ वर्कस को किया गया प्रशिक्षित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
05 जनवरी।कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिला टाॅस्क फोर्स समिति की बैठक उपायुक्त रोहित जम्वाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने अधिकारियों को कोविड-19 टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन के लिए आपसी समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिला में ब्लाॅक स्तर पर टीकाकरण सैशन साईट स्थापित किए जाएंगे ताकि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार टीकाकरण के कार्य को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि टीकाकरण पंजीकरण के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण सैशन साईट पर कोविड-19 के दिशा निर्देशों जिसमें सैनीटाईजेशन, उचित सामाजिक दूरी इत्यादि का पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए उपमण्डल स्तर पर भी टास्क फोर्स समिति का गठन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 टीकाकरण को सफल और प्रभावी बनाने के लिए 145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त इस सन्दर्भ में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 का तीन चरणों में टीकाकरण किया जाएगा। जिला में प्रथम चरण में 3258 स्वास्थ्य विभाग तथा आंगनवाडी के फ्रंट लाईन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा।

द्वितीय चरण में पुलिस और अन्य विभागों के फ्रंट लाईन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा।इस अवसर पर सीएमओ डाॅ. प्रकाश दडोच, एमओएच डाॅ. परविन्द्र, क्षेत्रीय अस्पताल चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. नरेन्द्र कुमार भारद्वाज, एसडीएम सदर रामेश्वर दास, एसडीएम घुमारवीं शशिपाल, एसडीएम झण्डूता विकास शर्मा, तहसीलदार श्री नैना देवी जी स्थित स्वारघाट हुसन चंद, समस्त खण्ड चिकित्सा अधिकारी, पंचायत अधिकारी शशिबाला के अतिरिक्त सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *