बिलासपुर में कोविड नियमों की पालना करवाने सड़कों पर उतरे डीएसपी व एसडीएम

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
           सन्नी मैहरा
5 दिसम्बर : कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब जिला प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन ग्राउंड रिपोर्ट चेक करने के लिए सड़कों पर उतर आया है। इसी कड़ी में  बिलासपुर शहर की गुरुद्वारा मार्किट में डीएसपी हैडक्वाटर संजय शर्मा व एसडीएम रामेश्वर शर्मा ने औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। वहां पर उन्होंने पूरे मार्किट का पैदल मार्च करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग सहित फेस मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया। इसके साथ ही अगर कोई नियमों की अवहलेना करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ मौके पर कार्रवाई भी अमल में लाई गई। इस दौरान बिलासपुर शहर की गुरुद्वारा मार्किट के समीप एक दुकानदार
बिना मास्क के सामान बेच रहा था। मौके पर ही पुलिस ने उक्त दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसका एक हजार का चालान भी किया है।
डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि बिलासपुर पुलिस सहित जिला प्रशासन का प्रतिदिन यह अभियान शुरू हो गया है। सुबह और शाम कभी भी प्रशासन की टीम मार्किट में आ सकती है। साथ ही लोगों सहित दुकानदारों का औचक निरीक्षण करेगी। अगर कोई भी व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिला में अभी तक पुलिस ने नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अधिक चालान किए हुए है। अभी तक जिला पुलिस ने 3 लाख रूपये से चालान से वसूला है।
बिलासपुर एसडीएम रामेश्वर शर्मा ने बताया कि इस वक्त सबसे ज्यादा बचाव 60 वर्ष की उम्र के बजुर्ग का करना है। क्योंकि बजुर्गों के लिए यह बीमारी जानलेवा साबित हो रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में बुजुर्गाें का बचाव करें और उन्हें भीड़ के इलाकें में जाने से रोके। बता दें कि निरीक्षण के दौरान जिन दुकानों पर अधिक भीड़ थी, उन दुकानों के दुकानदारों को भी आगाह किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *