बिलासपुर: महिलाओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर किया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग बिलासपुर के अंतर्गत जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में पोषण अभियान तथा वह दिन योजना के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर डॉ. निधि पटेल ने की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिलाओं व बच्चों के विकास के लिए इस विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाली  आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य महिलाऐं प्रभावी रूप से कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि रंगोली, मेहंदी, रस्साकशी, लंगड़ी रेस, मटकाफोड़ प्रतियोगिता में भाग लेकर महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। महिला एवं बाल विकास के साथ-साथ महिलाएं इन कलाओं में भी निपुण हैं। यह महिलाएं बच्चों में पोषण तत्व और महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति चिंतक के रूप में कार्य करती हैं जो समाज को सकारात्मक प्रभाव प्रदान करता है। इस आयोजन में लगभग 200 महिलाओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। निर्णायक मंडल में कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बिलासपुर उर्वशी वालिया, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिलासपुर छात्र के अध्यापक सोहनलाल शर्मा तथा कुसुम ने इन प्रतियोगिताओं में निर्णय प्रदान किया।

 

रंगोली में प्रथम बबली व सपना, द्वितीय सुरेखा और पुष्पा व तृतीय स्थान पूजा व अंबिका, मेंहदी में पहला मोमिना खान, द्वितीय मीरा, तृतीय गीता देवी, लंगड़ी रेस में घुमारवीं परियोजना की बनीता देवी ने पुरूस्कार प्राप्त किया। विजेताओं को मुख्यअतिथि ने पुरूस्कार प्रदान किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *