बिलासपुर: नलवाड़ी मेले में दिन को होने वाले कार्यक्रम के लिए कलाकारों ने दिए ऑडिशन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

14 मार्च। राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के दौरान लुहणू मंच पर दिन को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए 12 मार्च को सदर उपमंडल के भाषा एवं संस्कृति भवन के सभागार में 100 दल ने ऑडिशन दिया।

यह जानकारी जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी ने दी। उन्होंने बताया कि 12 मार्च को सदर उपमंडल के भाषा एवं सांस्कृतिक भवन के सभागार में 100 दलों के लगभग 1000 कलाकार ऑडिशन देने आए जिसमें से 29 लोक नृत्य तथा 79 गायन के कलाकारों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि 13 मार्च को झंडूता उपमंडल के पंचायत घर झंडूता में लगभग 250 से 300 कलाकारों ने ऑडिशन में भाग लिया।

उन्होंने बताया कि 14 मार्च को श्री नैना देवी जी उपमंडल के लिए खंड विकास अधिकारी कार्यालय स्वारघाट में तथा 15 मार्च को घुमारवीं उपमंडल के लिए बचत भवन घुमारवीं में ऑडिशन लेने निर्धारित किए गए है।

उन्होंने कहा कि लुहणू मंच में दिन के कार्यक्रमों में भाग लेने वाले कलाकारों, महिला मंडलों, युवक मंडलों आदि से आग्रह रहेगा कि वे अपने-अपने उपमंडल की निर्धारित तिथियों पर प्रातः 10 बजे से शाम तक पहुंच कर ऑडिशन दे सकते है। ऑडिशन में मेरिट के आधार पर स्थान पाने वाले कलाकारों और दलों को ही प्रस्तुतियों देने का मौका दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *