बिलासपुर डाईट जुखाला में पंद्रह दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम शुरू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। बिलासपुर के डाईट जुखाला में बुधवार से नवनियुक्त शिक्षकों के लिए 15 दिवसीय इंडक्शन ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय जुखाला के प्रिंसीपल ध्रुव पाल सिंह ने द्वीप प्रजव्वल कर कार्यक्रम का विधिवत रूप से आगाज किया।

इस अवसर पर उन्होंने सभी शिक्षकों को नई नियुक्ति की बधाई देते हुए इन पंद्रह दिनों मंे सीखाई जाने वाली तकनीक, गतिविधियां, बातें और एक्टिवीटिज को आगे क्रियान्वित करने का आग्रह किया, ताकि शिक्षा के मायने वास्तव में सही साबित होंगे। उन्होंने शिक्षकों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं इस कार्यक्रम के समन्वयक दिग्विजय मल्होत्रा ने नए शिक्षकों से रूबरू होते हुए बताया कि सरकार की ओर से आयोजित इस पंद्रह दिवसीय कार्यक्रम में आयोजकों द्वारा उनकी हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि डाईट जुखाला किन्नौर, शिमला और बिलासपुर के मैडीकल और नाॅन मैडीकल के शिक्षक भाग ले रहे हैं। बाहर से आए शिक्षकों का डाईट जुखाला के नजदीक ठहरने की व्यवस्था की गई है, जबकि भोजन जलपाल आदि की व्यवस्था डाईट जुखाला परिसर में है।

उन्होंने बताया कि इस इंडक्शन प्रोग्राम में मैडीकल के 44 तथा नाॅन मेडीकल के 92 शिक्षक भाग ले रहे हैं। यह कार्यक्रम पंद्रह दिन सुबह दस से शाम पांच बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया कि इन शिक्षकों को पंद्रह दिनों में की-रिसोर्स पर्सन शिक्षा, डिजीटल शिक्षा और अन्य पहलुओं पर ट्रेंड करेंगे ताकि वे अपने-अपने स्कूलों में जाकर बेहतरीन तरीके से बच्चों को शिक्षित कर सकें।

इस मौके पर परियोजना अधिकारी राकेश मनकोटिया, उप प्रधानाचार्य संजय शामा, प्रोग्राम काॅर्डिनेटर दिग्विजय मल्होत्रा, स्त्रोत व्यक्ति अवनीश, संजीव बंसल, कपिल मोहन, रजनीश, पवन, अशोक, चंद्रकांत, सचिन, अश्वनी, विजय कुमार, रविंद्र, ललित कुमार, कमलेश, सीमा, राकेश कुमार, सोमदत, पुष्पराज, कुलदीप, उपासना और महेंद्र गर्ग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *