बिलकलेश्वर में व्यास नदी में खनन माफिया सक्रीय

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बबलू गोस्वामी, नादौन ( बड़ा)
21 दिसंबर: उपमंडल नादौन के विलकलेश्वर में  व्यास नदी में खनन माफिया द्वारा कानून की धज्जियां उड़ाते हुए  दिन रात खनन को अंजाम दिया जा रहा है  लेकिन बिडम्बना की बात यह है खनन विभाग  को स्थानीय लोगों द्वारा बार बार अवगत करवाने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है ।
खनन विभाग क्यों नहीं खनन माफिया के विरुद्ध कार्यवाही को अंजाम दे रहा है, यह एक बहुत बड़ा प्रश्न है । इसके चलते स्थानीय लोगों में खनन विभाग के प्रति काफी रोष व्याप्त है । लोगों का कहना हैं कि उन्होंने व्यास नदी में हो रहे खनन के बारे में  विभाग को एक शिकायत पत्र भी लगभग 10 दिन पहले दिया था लेकिन उसके वावजूद भी खनन विभाग द्वारा कोई कार्यवाही आज दिन तक नहीं की।
लोगों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि जिस तरह से इस व्यास नदी में दिन रात खनन को अंजाम दिया जा रहा है उससे यह निश्चित हैं कि व्यास नदी का जल स्तर गिर जाने से  जो व् नदी पर सिचाईं एवं पेयजल योजनाएं स्थापित की हैं, वह सफेद हाथी बन कर रह जायेगी । इस बारे में आवाज ए हिमाचल ने जब खनन विभाग के अधिकारी हरविंदर सिंह के बात की तो उन्होंने कहा कि खनन विभाग समय समय पर उक्त स्थान पर खनन करने बालों के खिलाफ दविश देता रहता है फिर भी अतिशीघ्र इस स्थान पर विभाग एक गार्ड की तैनाती करेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *