बिजली बोर्ड ने फील्‍ड कर्मचारियों को नियमित करने के दिए निर्देश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 अप्रैल। राज्य बिजली बोर्ड के फील्ड कर्मचारियों को बोर्ड प्रबंधन ने राहत दी है। अनुबंध पर तैनात फील्ड कर्मचारी, जिनका सेवाकाल बिना किसी ब्रेक के तीन साल का पूरा हो चुका है। ऐसे कर्मचारियों को नियमित करने के लिए फील्ड के अधिकारियों को ही अधिकृत कर दिया है। महज कनिष्ठ अभियंता के पदों को नियमित करने के निर्देश मुख्यालय से जारी किए जाने हैं। इन कर्मचारियों को नियमित पहली अप्रैल से किया जाना है। वहीं, 30 सितंबर को भी तीन साल का कार्यकाल पूरा करने वालों को भी इसी तरह से नियमित किया जाना प्रस्तावित है। बोर्ड प्रबंधन की ओर से इसके निर्देश जारी कर दिए हैं।

लोकेश प्रधान, तनुज बने पावर इंजीनियर एसोसिएशन के महासचिव

हिमाचल प्रदेश पावर इंजीनियर एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। लोकेश ठाकुर को अध्यक्ष और तनुज गुप्ता को महासचिव चुना गया। विनोद वर्मा व विकास शर्मा को उपाध्यक्ष, रविंद्र ठाकुर को वित्त सचिव और सुरेश शर्मा को संगठन सचिव चुना गया। पावर इंजीनियर एसोसिएशन के चुनाव करीब चार साल बाद करवाए गए।

महासचिव तनुज गुप्ता ने बताया कि कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों को एक सप्ताह के भीतर नामित कर दिया जाएगा। प्रधान लोकेश ठाकुर ने बताया कि उनका लक्ष्य पावर इंजीनियर्स की मांगों को सरकार के समक्ष उठाना और उनका समाधान निकालना है। उन्होंने बताया कि लंबे समय से पावर इंजीनियर्स को नजरअंदाज किया जा रहा है, इससे इंजीनियर्स में रोष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *