बारालाचा में फंसे 8 लोगों को लाहुल पुलिस ने किया रेस्क्यू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 नवंबर। मनाली-लेह मार्ग पर बारालाचा में फंसे 8 लोगों को लाहुल पुलिस और सीमा सड़क संगठन के जवानों ने रेस्क्यू कर लिया है । टीम ने छोटे-बड़े 8 वाहनों सहित फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसके अलावा सरचू में फंसे दो बड़े मालवाहक वाहन भी सुरक्षित निकाले गए। बारालाचा दर्रे पर बीच सड़क में एक ट्रक के खराब होने से यह वाहन रात भर बारालाचा दर्रे में फंसे थे। सूचना पाते ही पुलिस ने डीएसपी हेमंत,

ठाकुर के देखरेख में दो पुलिस के दलों का गठन किया। इनमें थाना प्रभारी चमन लाल संग अन्य कर्मी घटना स्थल के लिए सोमवार सुबह बारालाचा-सरचू के लिए रवाना हुए। इस दौरान शून्य से नीचे के तापमान में पुलिस दल ने पहले खराब ट्रक को हाई-वे से हटाया गया। यहां फंसे 12 वाहनों को सरचू से दारचा और 11 वाहनों को दारचा से सरचू भेजा गया। वहीं, खराब ट्रक के चालक को बारालाचा से बचाया गया।

इसके अलावा सेना के राम सिंह और बलदेव सिंह को भी सरचू ट्रांजिट कैंप से बचाया गया। इसके अलावा रेस्क्यू टीम ने सरचू की ओर जा रहे दस अन्य छोटे वाहनों को सुरक्षित स्थान की ओर भेजा। पुलिस अधीक्षक लाहुल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि दारचा और सरचू के बीच कोई वाहन व यात्री नहीं फंसा है। बारालाचा दर्रा अब आधिकारिक तौर पर अगले सीजन के लिए बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *