बागीपुल समेज में 12 परिवारों को बांटी 6 लाख की अग्रिम राहत राशि

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशों पर अमल करते हुए निरमंड उपमंडल प्रशासन ने समेज और बागीपलु के 12 परिवारों को 50-50 हजार रुपए की राहत राशि प्रदान करते हुए कुल 6 लाख की अग्रिम राहत राशि प्रदान की है। इसके साथ ही 12 अन्य प्रभावित परिवारों को एलपीजी का कनेक्शन भी प्रदान किया गया है।

एसडीएम निरमंड मनमोमहन सिंह ने यह बात कहते हए कहा कि राहत राशि के तहत अन्य परिवारों को भी लाया जाएगा और आगामी दिनों में सभी प्रभावित परिवारों को सरकार के दिशा निर्देशों के तहत अग्रिम राहत राशि प्रदान कर दी जाएगी। इसी कड़ी में एलपीजी गैस कनेक्शन भी अन्य प्रभावित परिवारों को वितरित किए जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि बागीपुल में तीन दिनों में वैली तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इस स्थान पर ब्रिज बनाने का कार्य 50 फीसदी से ज्यादा हो चुका है। इसके पश्चात केदस में वैली ब्रिज बनाने का कार्य आरंभ होगा। केदस में ब्रिज निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा चुकी है। बागीपुल के पश्चात केदस में पुल बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा और इसी तर्ज पर कोयल में भी पुल लगाया जाना है। उन्होंने जानकारी दी कि बागीपुल जाओं सड़क को आज यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है जो आपदा के बाद से बंद था।

मनमोहन सिंह ने कहा है कि सरकार और उपायुक्त कुल्लू के दिशा निर्देशानुसार वह स्वंय विभिन्न राहत कार्यों का जायजा लगातार ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आज समेज और बागीपुल में प्रभावित क्षेत्रों का प्रशासन ने दौरा किया है। विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस दौरान विभिन्न प्रभावित परिवारों को विभिन्न राहत सामग्री और अग्रिम राहत के तौर पर नकद राशि भी बांटी गई है।

उन्होंने कहा कि बागीपुल और समेज में पुलिस, एनडीआरएफ और होम गार्ड्स की विभिन्न टुकड़ियां सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं। आपदा के दौरान आई बाढ़ में बह गए लोगों को ढूंढने का प्रयास लगातार जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *