बद्दी के टोरेंट पार्क में मनाया शहीदों का बालिद्दान दिवस

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शांति गौतम, बीबीएन। आर्यसमाज बद्दी और हरिओम योगा सोसाइटी के सहयोग से शहीदों का बलिदान दिवस बद्दी के टोरेंट पार्क में वैदिक यज्ञ के साथ मनाया गया। इस यज्ञ का संचालन आर्य समाज बद्दी के अध्यक्ष कुलबीर आर्य ने किया। यज्ञ के यज्ञ मान आर्यसमाज बद्दी के महामंत्री हर्ष आर्य रहे।

इस अवसर पर पंचकूला से आए वैदिक विद्वान अशोक डागर ने अमर शहीद स्वामी श्रध्दा नंद और पंडित राम प्रशाद बिस्मिल जी के बलिदान को विस्तरित रूप से बताया। सिख समाज से गुरुद्वारा कडू आना के पंथी सरदार हाकिम सिंह ने गुरु गोविंद सिंह के परिवार के द्वारा धर्म और राष्ट्र के लिए दिए गए बलिदान के बारे में बताया। इस अवसर पर आर्यसमाज और हरिओम योगा सोसाइटी ने विभिन्न सामाजिक कार्यों में सामाजिक कार्य करने वाले सदाचारी सामाजिक लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसमें सामाजिक कार्य के लिए सर्व सहायता संघटन से कपिल शर्मा, समाज के कार्य के लिए हनुमान सिंह , 12वीं कक्षा में बद्दी में टॉप करने के लिए इशिका को और राष्ट् के लिए समर्पित कविता के लिए अंकित को सम्मानित किया।

इस मौके पर अनेक गण्यमान्य व्यक्ति अखिल मोहन, डॉक्टर श्रीकांत, कमलेश, भाग सिंह , रोहित, साहब सिंह, डॉक्टर आर पी सिंह और सुरेश आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *