बड़ी लापरवाई: महिला को थमा दी किसी और की रिपोर्ट, 5 दिन खाई शुगर की दबाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कांगड़ा। कांगड़ा जिले के पालमपुर में स्थित सिविल अस्पताल की बड़ी लापरवाई सामने आई है। अस्पताल में मरीजों को उनकी जांच रिपोर्ट नहीं दी जा रही। लैब से अन्य व्यक्ति की जांच रिपोर्ट थमाने के कारण एक महिला को बिना वजह पांच दिनों तक मधुमेह की दबाई खाने को मजबूर होना पड़ा है।

 

बता दें कि पाहड़ा बोधल की महिला सुमना देवी उपचार के लिए सिविल अस्पताल आई और उसे चिकित्सक ने कुछ जांच रिपोर्ट अस्पताल लैब से लाने को कहा। उन्होंने सरकार की ओर से अधिकृत क्रश्ना लैब में 16 जुलाई को सैंपल दिए। रिपोर्ट मिलने पर महिला को चिकित्सक ने शुगर लेवल अधिक होने पर एक सप्ताह की दवाई दें दी। लेकिन पांच दिन तक दवाई खाने के बाद महिला की तबियत बिगड़ी और चिकित्सक को दिखाया। आनन फानन में लैब से मिली अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट को चिकित्सक भी नहीं पढ़ पाया। लेकिन जब महिला दोबारा चिकित्सक के समक्ष उपचार लेने पहुंची तो चिकित्सक ने पाया कि उक्त जांच रिपोर्ट 62 वर्षीय मरीज सुभाष चंद की है, जिनका शुगर लेबल 300 से अधिक बढ़ा था। इसके बाद पीड़ित महिला क्रश्ना लैब गई और शिकायत की, वहां नर्स ने आनन-फानन में पुरानी रिपोर्ट कचरा डिब्बा में डाली और महिला की असली रिपोर्ट उन्हें सौंप दी। इसमें महिला का शुगर स्तर सामान्य था। उन्होंने अस्पताल प्रशासन सहित सरकार से इसपर कार्रवाई की मांग की है।

अस्पताल के मरीजों ने भी लैब पर उठाए सवाल

दूसरी और अस्पताल के मरीजों ने इस लैब पर सवाल उठाते हुए अस्पताल प्रशासन को भी आड़े हाथों लिया। वहीं, एक जैसे टेस्ट के लिए अस्पताल लैब और निःशुल्क सुविधा वाली अधिकृत लैब में अलग-अलग रक्त नमूने देने पर आपत्ति जताई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *