फोरलेन के विरोध में रोजाना सुबह 9 से 10 बजे तक दुकानें बंद रखेंगे शाहपुर के दुकानदार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शाहपुर, 19 अप्रैल। शाहपुर में प्रस्तावित फोरलेन का एक बार फिर से विरोध शुरू हो गया है। फोरलेन के विरोध में शाहपुर के व्यापारियों ने रोजाना सुबह 9 से 10 बजे तक अपनी दुकानें व व्यापारिक संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया है।

फोरलेन प्रभावितों ने एलान किया है कि उनका यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती। फोरलेन प्रभावित संघर्ष समिति ने एसडीएम शाहपुर को ज्ञापन देने की बात भी कही है।

ये भी पढ़ें:- भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया नाकाम, जानें पूरा मामला  

फोरलेन संघर्ष समिति ने सरकार से एक बार फिर से पुर्नविचार कर शाहपुर बाजार को बचाने के लिए बाईपास या फ्लाईओवर का निर्माण करवाने की मांग की है। व्यापारियों का कहना है कि पठानकोट-मंडी फोरलेन निर्माण से शाहपुर बाजार पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। सैंकडों लोग अर्श से फर्श पर आ जाएंगे। कई लोग ऐसे है जो कई पीढ़ियों से यहां दुकानें चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं, तो कई लोगों ने अपनी जीवन भर कमाई जमा पूंजी से मकान व दुकानें बनाई है, जो पूरी तरह से खत्म हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:- सिरमौर: अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील आम आदमी पार्टी में शामिल

अधिकतर लोगों पर बैंकों का लाखों रुपए का ऋण है तथा फोरलेन निर्माण से सब कुछ तबाह हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हजारों लोगों को बर्बाद करने से अच्छा है कि शाहपुर बाजार को बचाकर फ्लाई ओवर या बाईपास का निर्माण करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार क्लेम भी बहुत कम दे रही है। इस क्लेम से न तो नई जगह जमीन खरीदी जा सकती है और न ही भवन व दुकानों का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शाहपुर के व्यापारी अब तब तक आंदोलन करेंगे, जब तक उनकी मांगों को मान नहीं  लिया जाता। रोजाना सुबह 9 बजे से 10 बजे तक दुकानें बंद रखी जाएंगी तथा इस दौरान एसडीएम शाहपुर के कार्यालय में प्रदर्शन किया जाएगा व ज्ञापन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- इंदौरा में मुख्‍यमंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस ने हिरासत में  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *