प्रशासन ने चौंतड़ा की आठ पंचायतों में 20 जरूरतमंद परिवारों को वितरित किया राशन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्र नगर

20 मई।चौंतड़ा विकास खंड के अंतर्गत आज आठ ग्राम पंचायतों में लगभग 20 जरूरतमंद परिवारों को राशन का वितरण किया गया। इसमें ऐसे परिवार शामिल हैं,जिन्हे प्रदेश सरकार से किसी दूसरी योजना के अंतर्गत सस्ता या फ्री राशन एवं पेंशन सहित कोई सुविधा प्राप्त नहीं हो रही है तथा बीमारी के कारण अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ है।

इस बात की पुष्टि करते हुए चौंतड़ा खंड विकास अधिकारी विवेक चौहान ने बताया कि ब्लॉक के अंतर्गत चौंतड़ा क्षेत्र की 13 में से आठ ग्राम पंचायतों बदेहड़, ऐहजु, चौंतड़ा, सगनेहड़, भडयाड़ा, ढ़ेलू, टिकरी मुशैहरा तथा गलू में आज चिन्हित लगभाग 20 जरूरतमंद अति निर्धन परिवारों को राशन मुहैया करवाया गया है। उन्होने बताया कि यह राशन उन अति निर्धन परिवारों को उपलब्ध करवाया गया है जो न तो बीपीएल न ही फ्री राशन स्कीम में शामिल हैं,साथ ही ऐसे परिवार जिन्हे प्रदेश सरकार की ओर से किसी योजना में पेंशन इत्यादि प्राप्त नहीं हो रही है तथा बीमारी या अन्य किसी कारण से अपनी आजीविका कमाने में असमर्थ हैं। उन्होने बताया कि जिला प्रशासन के माध्यम से इन अति निर्धन एवं जरूरतमंद परिवारों को पांच-पांच किलोग्राम आटा व चावल, दो दालें, एक-एक नमक व तेल तथा मसाले शामिल वितरित किये हैं।
विवेक चौहान ने बताया कि आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से ऐसे अति निर्धन एवं जरूरतमंद चिन्हित परिवारों को विकास खंड की शेष बची पंचायतों में भी यह राशन वितरित किया जाएगा ताकि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी परिवार बिना राशन भूखा न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *