प्रदेश सरकार को राम लाल ठाकुर की नसीहत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर 
10 दिसम्बर: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व विधायक श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र बिलासपुर, राम लाल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा बुलाई गई केबिनेट की बैठक को लेकर प्रदेश सरकार को कोविड सेंटरों की व्यवस्था को लेकर नसीहत दी है।
उन्होंने कहा कि जैसा कि तय हुआ है हिमाचल कैबिनेट की बैठक 14 दिसंबर सुबह 10:30 बजे बुलाई गई है। शिमला सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी इस बैठक में राम लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मन्त्री को हिमाचल प्रदेश में चल रहे कोविड सेंटरों की व्यवस्था को भी रिव्यू करना चाहिए।
राम लाल ठाकुर ने कहा कि इन कोविड सेंटरों में जो कोविड 19 के मरीज रखे जा रहे है उनकी ठीक से देखभाल नहीं हो पा रही है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि कुछ कोविड 19 के मरीजों से मिली जानकारी यह बताती है कि इन कोविड सेंटरों में इसोलेशन वार्डो में मरीजो से भेदभाव के साथ साधारण मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित रहना पड़ रहा है।
राम लाल ठाकुर के उदाहरण के तौर पर कहा कि बिलासपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता राजेन्द्र हांडा की आई जी एम सी के इसोलेशन वार्ड में जिस तरह उनकी से मौत हुई है उसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार को तय करनी चाहिए। ऐसे ही जितनी भी प्रदेश में कोविड 19 की कई वजह से मौतें हुई है उनमें कहीं न कहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है।
राम लाल ठाकुर ने कहा कि कोविड 19 की वजह से जो मौते हुई है उनमें प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में है। राम लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस कैबिनेट मीटिंग में इन सारे हालातों पर रिव्यु करने की आवश्यकता है।
उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार को  कोविड 19 से होने वाली मौतों और कोविड 19 के सेंटरों में जो बरती गई लापरवाही को लेकर प्रदेश सरकार को एक जांच कमेटी बनानी चाहिए ताकि लोंगो के सामने सच आ सके और भविष्य में कोविड 19 के लिए चल रहे सेंटरों और मरीजों की ठीक से देखभाल होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *