प्रदेश के तीन जिलों में मिलेगा पाइप के जरिए पीएनजी गैस कनेक्शन

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
26 नवंबर। पाइप के जरिये रसोई में पीएनजी गैस पहुंचाने वाला ऊना जिला पहला जिला बनेगा। जल्द ही रक्कड़ कॉलोनी में पीएनजी गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। 250 करोड़ रुपये की परियोजना से ऊना के अलावा हमीरपुर और बिलासुपर के शहरी क्षेत्रों में भी कनेक्शन दिए जाएंगे। घर-घर तक पाइप से पीएनजी गैस पहुंचाने के लिए जिला ऊना के अजौली, रक्कड़ कॉलोनी, मलाहत, ऊना नगर परिषद क्षेत्र, अरनियाला, रामपुर और,

कोटला में अब तक 75 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती के अनुसार यह रसोई का सस्ता व साफ सुथरा ईंधन है। अब तक गैस पाइप लाइन की सुविधा देश के बड़े-बड़े शहरों में ही उपलब्ध है, लेकिन हिमाचल प्रदेश के तीन जिलों ऊना, बिलासपुर व हमीरपुर में भी पाइपलाइन से गैस पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

कंपनी के प्रबंधक के अनुसार पीएनजी परियोजना के तहत अब तक 22 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। कंपनी गगरेट में भी पाइपलाइन पहुंचाने पर विचार कर रही है। गैस पाइपलाइन कनेक्शन का लाभ लेने के लिए रक्कड़ कॉलोनी कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। खास बात यह है कि ग्राहक छह हजार रुपये की धनराशि 12 किस्तों में भी दे सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *