प्रदेश के कॉलेजों में 15 नवंबर तक बढ़ाई दाखिला लेने की तारीख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

05 नवंबर।हिमाचल के डिग्री और संस्कृत कॉलेजों में दाखिलों की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। कोरोना संकट के चलते दाखिले लेने से छूट गए विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने यह फैसला लिया है।उच्च शिक्षा निदेशक ने बताया कि फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड ईयर में विद्यार्थियों को 15 नवंबर तक दाखिले मिल सकेंगे।

इससे पहले सरकार ने 31 अक्तूबर तक दाखिलों की तारीख बढ़ाई थी। उच्च शिक्षा निदेशक ने बताया कि 15 नवंबर के बाद दाखिले नहीं होंगे। इस बार अंतिम मौका विद्यार्थियों को दिया जा रहा है।एचपीयू दोबारा लेगा एमएससी जूलॉजी व बॉटनी की परीक्षाएं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एमएससी जूलॉजी और बॉटनी की परीक्षाएं दोबारा लेगा।

बीते 17 और 19 सितंबर को आयोजित की गईं जूलॉजी और बॉटनी की परीक्षाओं के प्रश्नपत्र सेट गलत खुलने की सूचना मिलने के बाद विवि ने यह फैसला लिया है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि एमएससी जूलॉजी और बॉटनी के तहत इकोलॉजी की कॉमन परीक्षा 17 सितंबर को हुई थी। यह परीक्षा अब 9 नवंबर को ली जाएगी।

वहीं, जूलॉजी चौथे सेमेस्टर की 19 सितंबर को हुई एंटोमोलॉजी की परीक्षा 10 नवंबर को दो से पांच बजे के सत्र में आयोजित की जाएगी।परीक्षा नियंत्रक ने साफ किया है कि 21 सेंटरों में आयोजित जूलॉजी/बॉटनी चौथे सेमेस्टर की 17 सितंबर को 21 सेंटर में हुई इकोलॉजी प्रोक्षा की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 19 सितंबर को 11 सेंटर में हुई एंटोमोलॉजी की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। विवि ने इस संदर्भ में वेबसाइट के माध्यम से दोबारा परीक्षा आयोजित करने की अधिसूचना और शेड्यूल से संबधित जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *