प्रत्येक नागरिक सैनिकों के सम्मान व उनके कल्याण में भरपूर सहयोग दें- तोरुल रवीश

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल  
          अभिषेक मिश्रा बिलासपुर
07 दिसंबर। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के उपलक्ष्य में उप निदेशक सैनिक कल्याण एवं सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य ने अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश और पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा को सशस्त्र सेना का झंडा लगाया। इस अवसर पर सैनिक कल्याण कार्यालय के अधीक्षक विनोद नड्डा ने सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य को सशस्त्र सेना का झण्डा लगाया। अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश ने कहा कि राष्ट्र रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले सेनानियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करने के लिए कोई भी नागरिक अपनी इच्छानुसार दान कर सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वे सैनिकों के सम्मान व उनके कल्याण में भरपूर सहयोग दें। उन्होंने बताया कि इस फंड का उपयोग युद्ध में घायल सैनिकों, उनकी विधवाओं और परिवार के लोगों की भलाई के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि वीर शहीद सैनिकों के सम्मान के लिए यह आवश्यक है कि समस्त भारतवासी सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर देश भक्ति की भावना को प्रकट करने के लिए सशस्त्र सेना झण्डे को व्यापक रूप से प्रचारित करें और उसका सम्मान करें ताकि समस्त देशवासी शहीदों के बलिदान को याद करके सशक्त भारत के सपने को,
साकार करने के लिए अपनी भूमिकाओं का निर्वहन करें। उन्होंने समस्त वर्ग व कर्मचारियों से आह्वान किया है कि वे यथा संभव योगदान करें ताकि देश की सीमा पर 24 घंटे सुरक्षा देने वाले सैनिकों और उनके परिजनों की मदद की जा सके। इस अवसर पर महिला मण्डला टेपरा प्रधान सुनीता गौतम, सचिव गीता देवी, सदस्य वनीता शर्मा, गीता शर्मा, वनीता शर्मा ने सैनिक कल्याण विभाग के कर्मचारियों के साथ झंडा दिवस मनाया व अपना योगदान भी दिया तथा आमजन मानस से अपिल कि की झण्डा दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक योगदान देने की कृपा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *