प्रतिदिन नई सुविधाएं स्कूलों को पहुंचा रही सुक्खू सरकार: संजय चौहान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

राकेश डोगरा, पालमपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बोदा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह करवाया गया, जिसके मुख्यातिथि हिमाचल प्रदेश कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन संजय सिंह चौहान थे। स्कूल के प्रधानाचार्य ओंकार पटियाल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की, जिसमें उन्होंने स्कूल की उपलब्धियों और समस्याओं पर प्रकाश डाला। स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया।इस मौके पर स्कूल में अव्वल रहे बच्चों को सम्मानित भी किया गया।
इस दौरान मुख्यातिथि ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र मुख्यमंत्री सुक्खू के बेहद करीब हैं। इन क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री कई योजनाएं लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दें। क्योंकि सुक्खू सरकार प्रदेश में प्रतिदिन नई-नई सुविधाएं एवं तकनीकें स्कूलों में पहुंचा रही है ताकि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र निजी स्कूलों की गुणवत्ता और सुख सुविधाओं से पीछे न रह जाए। संजय सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे बोर्डिंग पाठशाला खोलने जा रही है, जिसमें विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष के माध्यम से सुखविंदर सिंह सुक्खू बेसहारा बच्चों के लिए एक ऐसी सराहनीय योजना लेकर आए हैं, जिसकी आज तक किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। यह योजना बेसहारा बच्चों के लिए बहुत बड़ी सौगात है। इस तरह की योजना अभी तक भारत के किसी भी अन्य राज्य में नहीं है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने छात्राओं से संवाद भी किया और उन्हें अनुशासन के महत्त्व के बारे में बताया साथ ही उन्होंने आज समाज में नशे के बढ़ते प्रचलन के बारे में समीक्षा की और आग्रह किया कि वे इस भयंकर सामाजिक कुरीति से दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *