पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन खंड रैत ने मांगें पूरी न होने पर जताया रोष

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, शाहपुर। पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश खंड रैत की बैठक पवन धीमान की अध्यक्षता में घरोह में हुई, जिसमें सुरेश ठाकुर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष और जिला प्रधान कांगड़ा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

बैठक में विशेष अतिथि के तौर पर प्रदेश सलाहकार प्रभात चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष शरूति पॉल शर्मा, प्रदेश प्रैस सचिव मनमोहन पठानिया, जिला कांगड़ा के महासचिव सेठ राम,जिला अतिरिक्त महासचिव रविंद्र राणा, बीएस महल जिला सयोजक, जीएस डढवाल प्रधान धर्मशाला खंड, प्रदीप वालिया प्रधान धर्मशाला शहरी, कृष्ण धनोतिया, रणबीर जमवाल, जगदीश चौधरी, सुरेश चौधरी, राम स्वरूप शर्मा, जगदीश सेहोत्रा, जग्गो राम चौधरी, ईश्वर दास, यशपाल सबरवाल,  नरेंद्र थकियाल, पवन धीमान प्रधान, रेट खंड, उमेश नाग शर्मा, महासचिव, कुलजीत राणा, शिव कुमार मिश्रा, कुलदीप शर्मा, देश राज, इंदिरा जग्गी, राधा सूद, कृष्णा थकियाल, रंजना राणा थापा, आशा मेहरा, रोबिनवाला आदि मौजूद रहे। बैठक में मंच का संचालन उमेश नाग ने किया।

 

इस दौरान पेंशनर्स की मांगों पर विचार किया और विस्तार से चर्चा की गई। सरकार द्वारा पेंशनर्स की लंबित पड़ी मांगों को पूरा न करने पर सरकार के खिलाफ भारी रोष प्रकट किया गया। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि अगर सरकार पेंशनर्स को 15/09/2024 तक बातचीत के लिए नहीं बुलाती है या पेंशनर्स की मांगों को नहीं मानती हैं तो उसके बाद प्रदेश कार्यकारणी के अभान पर जिलों के मुख्यालयों में रैली निकाल कर प्रदर्शन किया जाएगा और रैत खंड के पेंशनर्स तन, मन और धन से जिला अध्यक्ष सुरेश ठाकुर के साथ संघर्ष में साथ देंगे।

 

बैठक में यह भी प्रस्ताव पारित किया कि सुरेश ठाकुर को अधिकृत किया जाता है कि वह जो भी उचित कदम मांगों को मनमाने के लिए और संगठन को मजबूत बनाने बारे उठाना चाहते हैं उठाएं। सुरेश ठाकुर ने सभी पेंशनर्स को बताया कि सरकार पेंशनर्स को मंहगाई भत्ते की तीन किश्तों को 12% के हिसाब से और संशोधित पैंशन की बकाया राशि जिसमें ग्रेच्युटी, लीव इंकेशमेंट ब कम्यूटेशन शामिल है उसे 1/1/2016 से लेकर आज दिन तक देने बारे आनाकानी कर रही है जिसमें पेंशनर्स मे काफी रोष है, क्योंकि पेंशनर्स का करोड़ों में रूपए सरकार के पास देने की हैं और सरकार अगर 15/09/2024 तक उपरोक्त वित्तीय लाभों को नहीं देती है तो फिर पेंशनर्स सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन सड़कों पर उतरकर करेगें। सरकार को 15/09/2024 तक का नोटिस दे दिया गया है।

 

बैठक में पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन मंडी जिला द्वारा सुरेश ठाकुर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवम् जिला कांगड़ा प्रधान के खिलाफ पास किए गए प्रस्ताव पर चर्चा हुई और कड़े शब्दों में प्रस्ताव की निंदा की गई और खंड रैत के सभी सदस्यों ने सुरेश ठाकुर के साथ खड़ा रहने की कसम खाई और डटकर मुकाबला करने को कहा और शरारती तत्वों को निष्क्रिय करने को कहा। मंडी जिला के प्रधान हरीश शर्मा पर संघ को तोड़ने बारे निंदा की और कार्यवाही करने बारे कहा गया। सुरेश ठाकुर ने अपने भाषण में प्रदेश और जिला कांगड़ा की गतिविधियों बारे पेंशनर्स को अवगत कराया।

बैठक में 75 वर्ष से ऊपर के पेंशनर्स को और जिन पेंशनर्स ने संगठन में अच्छा काम किया है उन्हें हार, टोपी, माफलेर, शॉल ब मोमेंटो से समानित किया। जिन्हें सुरेश ठाकुर, पवन धीमान, उमेश नाग, कुलजीत राणा, इंदिरा जग्गी, राधा सूद ब कृष्णा थकियल ने सम्मानित किया।

 

इन्हें मिला सम्मान

बलदेव ठाकुर, कल्याण ठाकुर, प्रेम शर्मा, राधे श्याम मिश्रा, गंगा राम, उर्मिला शर्मा, प्रीतम चंद, प्रोमिला देवी, जोगिंदर ,प्यार सिंह, जीतो चौधरी,राजिंदर धीमान, अमी चंद,माया दास,गोरख सिंह, पुष्पा ठाकुर, शकुंतला, हरिचरण नेहरिआ, परशोतम मनकोटिया, देविंदर राणा, कैलाशा देवी को सम्मानित किया गया। इस मौके पर कांगड़ी धाम का आयोजन किया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *