पूर्व सैनिक लीग के कानूनी सलाहकार मदन लाल भरद्वाज का निधन:मेजर विजय सिंह मानकोटिया ने जताया दुःख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा/भूपेंद्र भंडारी,बिलासपुर/शाहपुर

28 नवंबर।पूर्व सैनिक लीग के कानूनी सलाहकार व कार्यकारिणी सदस्य बिलासपुर निवासी एडवोकेट मदन लाल भारद्वाज का आज सुबह दिल का दौरा आने से निधन हो गया।मदन लाल भारद्वाज के निधन से पूर्व मंत्री व हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष मेजर विजय सिंह मानकोटिया दुःखी है।

मानकोटिया ने भारद्वाज के निधन पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि मदन लाल हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक लीग के स्तम्भ थे तथा उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी।उन्होंने कहा कि भारद्वाज पूर्व सैनिकों के हितों की आवाज़ उठाने के लिए हमेशा आगे रहते थे।बिलासपुर के पूर्व सैनिक ट्रक ऑपरेटरों के हितों के लिए जब लीग ने एसीसी बरमाणा के खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ा था उस समय भी मदन लाल भारद्वाज का विशेष सहयोग रहा था तथा भारद्वाज ने इस आंदोलन में अहम भूमिका अदा की थी और यही बजह रही की उस समय एसीसी प्रबंधन को झुकना पड़ा था तथा पूर्व सैनिक ट्रक ऑपरेटरों का कोटा फिक्स करने संग अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लेने को मजबूर होना पड़ा था।

मनकोटिया ने कहा कि मदन लाल भारद्वाज की मृत्यु का समाचार सुन कर बेहद दुःख हुआ। उनकी मृत्यु असहनीय है और उनकी कमी कोई भी पूरी नहीं कर सकता। उन्होंने भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा कि उनकी आत्मा को शांति और पूरे परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति मिले।


यहां बता दे कि एडवोकेट मदन लाल भारद्वाज वायु वायु सेना (एयरफोर्स) से रिटायर हुए थे तथा रिटायरमेंट के बाद उन्होंने पूर्व सैनिकों के हित में कार्य किए।भारद्वाज के निधन पर बिलासपुर के पूर्व सैनिकों ने भी दुःख प्रकट किया है।हिमाचल प्रदेश भूतपूर्व सैनिक कल्याण एवं विकास समिति के अध्यक्ष कैप्टन बालक राम शर्मा रिटायर्ड ने कहा कि मदन लाल भारद्वाज के निधन पर समिति और बिलासपुर के सैनिकों की तरफ़ से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए 2 दो मिनट का शांति मौन रखा गया।


कोरोना महामारी के संकट में सैनिक इकट्ठा नहीं हुए,लेकिन फोन के माध्यम से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।उनकी कमीं को कोई पुरा नहीं कर सकता उनका सहयोग मेलजोल लोगों की समस्याओं बारे मदद करने के लिए हमेशा तत्पर और प्रयासरत रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *