पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने सरकार पर उठाए कई सवाल, बोले सरकार ने वीर सैनिकों से भी किया मजाक

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
17 जनवरी: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर की गई अतिउत्साहित टिप्पणी को हास्यास्पद बताया है । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता बड़े उत्साहित होकर कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री का 19 तारीख़ का दोरा धर्मशाला के विकास को चार चाँद लगाएगा । सुधीर शर्मा ने कहा यह चार चाँद पूर्णिमा के नहीं बल्कि अमावस्या के चार चाँद हैं ।
उन्होंने कहा कि चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पिछली सरकार के विकास कार्यों को अपने खाते में गिनाने के लिए और ठप्प पड़े विकास की लीपापोती करने के लिए ही धर्मशाला आ रहे हैं। एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होने कहा कि वॉर म्यूज़ियम का पिछली सरकार में ही उद्घाटन हो चुका था जिसे इस सरकार ने चार वर्ष ताला लगाकर रखा और अब उसी भवन का फिर उद्घाटन करवाने का कार्यक्रम है जो न केवल धर्मशाला की जनता बल्कि हमारे वीर सैनिकों के साथ भी एक भद्दा मज़ाक है।
उन्होंने कहा कि धौलाधार होटल का विस्तार और सौंदर्यीकरण एशियन डेवलपमेंट बैंक से आए पैसों द्वारा हुआ है जो कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान धर्मशाला चुनाव क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुए थे। सुधीर ने कहा कि जहां तक इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का सवाल है ज़ोरावर स्टेडियम में पहले ही फुटबाल अकादमी प्रस्तावित है जिस के लिए पूर्व सरकार के समय का पैसा आया हुआ है और उसके ठीक सामने इंडोर जिमनेजियम तथा झील प्रस्तावित है, जिसका पिछली सरकार के समय में शिलान्यास किया गया था।
राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव सुधीर शर्मा ने कहा है कि स्टेडियम
 खेलों के लिए है न कि कंक्रीट के जंगल खड़े करने के लिए। उन्होने कहा कि इस से छेड़छाड का पुरज़ोर विरोध होगा। उन्होने कहा कि धर्मशाला रोपवे पूर्व कांग्रेस सरकार की देन है ।
यह रोपवे 140 करोड़ रुपये में टाटा कम्पनी को दिया गया था। इसे आज से लगभग साढ़े तीन वर्ष पहले चालु होना था। उन्होने पूछा कि क्या कारण रहे जो इसकी लागत 140 करोड़ से बढ़कर 200 करोड़ को पार हो गयी ? उन्होने यह भी जानना चाहा कि जहां से रोपवे शुरू होना है वहाँ पार्किंग का काम अभी तक शुरू क्यूँ नहीं हुआ ?
सुधीर ने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि सरकार के ढुलमुल रवैए के चलते टाटा ने अपने इस प्रोजेक्ट के शेयर दूसरी कंपनियों को भी बेच दिए हैं ? उन्होंने कहा किप्रोजेक्ट में देरी होने के कारण जो सरकारी ख़ज़ाने को चपत लगी है उस की ज़िम्मेवार वर्तमान सरकार है।
अगर सरकार इतनी ही प्रगतिशील होती तो शिमला और हिमानी चामुंडा रोपवे का काम शुरू करवाती। सुधीर ने कहा कि जितने भी प्राजेक्ट्स का उदघाटन आनन फ़ानन में होने जा रहा है, वह सब कार्य पूर्व कांग्रेस सरकार के समय के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *