पूर्व अर्द्धसैनिक बल कल्याण संगठन जिला कांगड़ा ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कोहली, शाहपुर। भूत पूर्व अर्द्धसैनिक बल कल्याण संगठन जिला कांगड़ा का 17 वा स्थापना दिवस शनिवार को सामुदायक भवन 39 मील शाहपुर में जिला अध्यक्ष एमएल ठाकुर की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया । जिला अध्यक्ष एमएल ठाकुर ने स्थापना दिवस पर शहीद परिवार की वीरांगनाओं को शाल और टोपी दे कर समानित किया वहीं उन्होंने 80 साल से ऊपर बुजर्ग सदस्यों और संगठन को योगदान देने वालों को भी टोपी पहना कर समानीत किया।

जिला अध्यक्ष एमएल ठाकुर ने सदस्यों को स्थापना दिवस की बधाई दी और संगठन द्वारा सदस्यों के हित में किए गए विभिन्न कार्यों की जानकारी दी।

स्थापना दिवस की समाप्ति के बाद त्रैमासिक बैठक का आयोजन भी किया गया जिसमे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई तथा धर्मशाला में खुलने जा रहे सीजीएचएस के लिए केंद्र सरकार व राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी का आभार प्रकट किया गया । जिला अध्यक्ष एमएल ठाकुर ने कहा कि लंबे समय से प्रदेश में पैरामिल्टरी कल्याण बोर्ड स्थापित करने की मांग सरकार से कर रहे हैं लेकिन अभी तक अस्वासन ही मिला है उन्होंने सरकार से शीघ्र पैरामिल्टरी कल्याण बोर्ड गठन करने की मांग की ।वहीं उन्होंने बताया कि सेंटर लाइज लिक्वड मैनेजमेंट सिस्टम (सीएलएमएस)लंबे समय से लंबित है जिसे जल्दी शुरू किया जाए जिससे मदिरा पैरामिल्टरी कैंटीन में प्राप्त कर सकें।

 

स्थापना दिवस पर जिला सचिव बलदेव ,प्रदेश मुख्य प्रवक्ता मनवीर कटोच व जिला उपाध्यक्ष बीएस राणा ने भी सदस्यों को संबोधित किया ।

इस दौरान स्थापना दिवस पर बुज़ूर्गों के लिये कार्य कर रही संस्था हेल्पऐज इंडिया ने गूगल के सहयोग से शाहपुर कांगड़ा में साइबर ठगों से बचने व और मोबाईल के सुरक्षित इस्तेमाल के बारे में बुजुर्गों को प्रशिक्षण दिया .इस प्रशिक्षण शिविर में हेल्पऐज की टीम से परियोजक समन्वयक रणजीत राठौर ने बुजुर्गों को साइबर क्राइम से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रदान की उन्होंने कहा कि बुजुर्ग तकनीकी जानकारी के अभाव में आसानी से साइबर ठगी के शिकार हो जाते हैं इसीलिये तरह के कार्यक्रम से बुजुर्गों को जागरूक किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण के दौरान छोटे और सरल वीडियो के माध्यम से बुजुर्गों को स्मार्टफोन का उपयोग करने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष एमएल ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष बीएस राणा, कोषाध्यक्ष कुशल राणा, सुभाष चंद सचिव, प्रदेश प्रवक्ता मनवीर कटोच, करनैल सिंह, सुलक्षणा देवी, कांता देवी,  श्यामा सूद, शांति देवी, सुरेखा समयाल, मुल्तान सिंह आदि सहित सैंकड़ों सदस्य मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *