पुलिस विभाग के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए शुरू की कोविड-19 हेल्पलाइन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 मई। पुलिस विभाग के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए विशेष कोविड-19 हेल्पलाइन शुरू की है। इसका फोन नंबर 0172 3508404 है। इस नंबर पर कॉल करने के बाद स्वास्थ्य संबंधी परामर्श के लिए एक दबाना होगा। यह परामर्श डाक्टर नवभारत ठाकुर देंगे। इसका संचालन पीटीसी डरोह से होगा। इसे नोडल एजेंसी बनाया गया है।

प्रशासनिक सहायता के लिए दो नंबर दबाना होगा। इसे डीएसपी रेणु शर्मा को आर्डिनेट करेंगी। हेल्पलाइन की टीम प्रशासनिक मदद के लिए जिलों के एसपी और बटालियनों के कमांडेंट से संपर्क करेगी।अगर किसी भी पुलिस कर्मी या रिटायर हुए कर्मचारी को कोरोना जैसे लक्षण लग रहे हों या  संक्रमण का संदेह है तो वह इस हेल्पलाइन पर फोन नंबर डायल कर सकता है।

यह सेवा 24 घंटे कार्य करेगी। एसपी कानून व्यवस्था भगत ठाकुर ने बताया कि तकनीकी सहायता पंचकूला की वॉलेट ऑटोमेशन से ली गई है। हर कॉल का रिकॉर्ड रखा जाएगा। छह घंटे और 24 घंटे के बाद कॉल करने वाले से पूछताछ कर स्टेटस पूछा जाएगा। अगर इस नंबर पर विभाग के अलावा किसी और ने संपर्क किया तो उसे कॉल को मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन, कोविड हेल्पलाइन 1100 और जिलों में इससे संबंधित हेल्पलाइन में डायवर्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *