पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर कांगड़ा युवा कांग्रेस ने घेरा एसपी कार्यालय

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

काँगड़ा, 17 मई। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर जहां कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है, वहीं जिला कांगड़ा युवा कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज कुमार पंकु के नेतृत्व में युकां कार्यकर्ताओं ने एसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

युकां का कहना था कि युवाओं के हितों से खिलवाड़ सहन नहीं किया जाएगा और इसके लिए युकां प्रदेश स्तर पर आंदोलन शुरू करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

युकां जिलाध्यक्ष पंकज कुमार पंकु ने बताया कि मामला युवाओं और बेरोजगारी से जुड़ा है। बेरोजगार युवाओं ने नौकरी पाने की चाह में पुलिस भर्ती में भाग लेने हेतू खूब पसीना बहाया था, लेकिन पेपर लीक होने के चलते कई युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया है। लंबे समय से युवा पुलिस में जाने के लिए मेहनत कर रहे थे, लेकिन अब पुन: परीक्षा की बात सरकार ने कही है।

पंकज का कहना है कि सरकार की ओर से मामले की जांच हेतू एसआईटी का गठन तो किया गया है, लेकिन हमारी मांग है कि एसआईटी को कार्रवाई की शक्तियां दी जाएं तथा एसआईटी की कार्रवाई को हाईकोर्ट के न्यायाधीश मॉनिटर करें। साथ ही युकां ने डीजीपी को बदलने की मांग भी उठाई है।

युकां का कहना है कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। युकां जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि क्रमिक भूख हड़ताल के बावजूद सरकार नहीं चेती तो युकां प्रदेश भर में उग्र प्रदर्शन को मजबूर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *