पुलिस ने नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लग्जरी गाड़ियों को कब्जे में लिया

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
 

05 मार्च। पुलिस ने नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लग्जरी गाड़ियों अौर उनके कागजात को कब्जे में लिया है। पुलिस ने राकेश पुत्र कुलवंत सिंह, शेरानंद पुत्र सतपाल, मंगत राम और जतिंदर उर्फ काका  के घर दबिश दी।पुलिस ने आरोपियों के घरों से तीन एक्सयूवी गाड़ियां, दो कमांडो मोटरसाइकिल, तीन स्कूटी और बैंक की कॉपियों और जमीनों के खरीद-फरोख्त के दस्तावेज कब्जे में लिए। इस कार्रवाई के दौरान एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम, तहसीलदार इंदौरा जनक राज और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अरुण वशिष्ठ भी मौजूद रहे।

उधर, डीएसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि डमटाल थाना में पिछले दो माह पहले चिट्टा, नशीले कैप्सूल व 14 लाख 50 हजार रुपये की नकदी बरामद कर आरोपी गोविंदा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी का गांव के कुछ लोगों के साथ पैसों का बड़ा लेन-देन था, जिसके चलते पुलिस ने आरोपियों के घरों में दबिश दी। एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज दो मामलों में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई है।

ब्यौरा न दिया तो फ्रीज होगी संपत्ति

प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि आरोपियों द्वारा करोड़ों रुपये के बैंक ट्रांजेक्शन और जमीनों की खरीद-फरोख्त की गई है। महंगी लग्जरी गाडिय़ां और बड़े-बड़े होटल बनाए गए हैं। पुलिस जांच में यदि आरोपी अपनी आय का स्रोत का पूरा ब्यौरा नहीं दिखा पाए तो अवैध तौर पर बनाई गई करोड़ों की संपत्ति को फ्रीज कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *