पुलिस थाना शाहपुर के भवन को 31 मार्च तक खाली करवाने के आदेश

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। पठानकोट- मंडी नेशनल हाईवे स्थित शाहपुर पुलिस थाना के भवन को विभाग की तरफ से 31 मार्च तक खाली करवाने के आदेश दिए गए हैं। अंग्रेजों के समय बना यह पुलिस थाना अब इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह जाएगा। पुराने भवन को गिरा कर जल्द ही मॉडर्न पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 2 मई को कर चुके हैं। 22 जुलाई को पुलिस थाना शाहपुर के भवन गिराने और इसमें निकलने वाली सामग्री देने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

110 साल पहले अंग्रेजों के समय बने इस पुलिस थाने की खास बात यह है कि इसकी पत्थर की चिनाई चूने से की गई है। यह भवन अधिक पुराना हो जाने के कारण भवन में कई जगह दरारें भी आ गई हैं, जिसके कारण विभाग ने इसे असुरक्षित घोषित कर दिया है। असुरक्षित होने की वजह से अब इसे गिरा दिया जाएगा। इसी के चलते इसकी 22 जुलाई को नीलामी भी हो चुकी है। हालांकि भवन पुराना होने के कारण इसकी समय-समय पर मरम्मत भी की जाती रही है ताकि इसे प्रयोग करने हेतु मेंटेन किया जा सके।

8 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा मॉडर्न पुलिस स्टेशन

शाहपुर में मॉडर्न पुलिस थाना बनाया जा रहा है इस पर लगभग 8 करोड रुपए की लागत आएगी 2 मई को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शाहपुर का दौरा किया था उस दौरान इसका शिलान्यास भी किया था।

इसकी पुष्टि करते हुए शनिवार को शाहपुर के शाहपुर थाने के एसएचओ कुलदीप सिंह ने बताया कि शाहपुर पुलिस थाने के पुराने भवन को खाली करने के आदेश आ चुके हैं। 31 मार्च तक यह भवन खाली भी करवा दिया जाएगा। जब तक नया भवन तैयार नहीं हो जाता तब तक बस स्टैंड के ऊपरी हॉल में स्थाई तौर पर पुलिस थाने का कामकाज चलाया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *