पुरानी पेंशन को बहाल कर अपना वादा पूरा करे जयराम सरकार:केवल सिंह पठानिया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 नवंबर।प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने कर्मचारियों द्वारा उठाई जा रही पुरानी पेंशन बहाली की मांग का समर्थन करते हुए जयराम सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है।पठानिया ने कहा कि भाजपा पार्टी हमेशा झूठे वादे करके सत्ता हासिल करती है तथा सत्ता में आने के बाद तमाम वादों को भूल कर जनता के हितों से खिलबाड़ करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान सरकार बनते ही सबसे पहले पुरानी पेंशन बहाल करने की बात कहीं थी तथा सरकार बने आज तीन साल का समय हो गया है,लेकिन भाजपा अपने उस वादे को भूल गई है तथा पेंशन बहाली से सब मुह मोड़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि विभिन्न स्रोतों से प्रदेश की कुल सालाना आय 10 हजार करोड़ रुपये ही है,जबकि वेतन और पेंशन पर ही प्रदेश सरकार 19 हजार करोड़ रुपये सालाना खर्च कर रही है।ऐसे में सरकार की इच्छा और संवेदना कर्मचारियों के साथ होने के बाबजूद वे संसाधनों के अभाव में इस पर कोई फैसला नही ले सकती।


केवल ने कहा कि बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने में आनाकानी कर रही है और प्रदेश के मंत्री अपने लिए सभी सुविधाएं बहाल की हुई है।इसके लिए धन की कोई कमी क्यों नही महसूस होती।उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे पर भाजपा विधानसभा चुनाव लड़ी और जीत हासिल की आज सत्ता में आने के बाद उसी मुद्दे को पूरा करने से पल्ला झाड़ लिया,जिससे साफ है कि भाजपा की करनी और कथनी में फर्क है।


भाजपा विपक्ष में रहते हुए एनपीएस को खत्म कर पुरानी स्कीम बहाल करने की वकालत करती रही है,लेकिन अब जबकि केंद्र और प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार है तो हमेशा कर्मचारी हित की बातें करने वाली यह भाजपा सरकार उनके हित के लिए ठोस निर्णय नहीं ले पा रही है।
नई पेंशन स्कीम के लागू होने के बाद 2004 से कई कर्मचारियों को ग्रेच्युटी मिलनी चाहिए थी, लेकिन इसे 2017 से ही दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *