पुरनी पेंशन बहाली को धर्मशाला में गरजेंगे हज़ारों कर्मचारी: राजिंद्र मन्हास

Spread the love

 26 जून को 20 हज़ार कर्मी करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मानसून सत्र में परिवार के साथ विधानसभा घेराव का एलान

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर

24 मई। नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजिंद्र मन्हास ने कहा कि पेंशन बहाली पर सरकार ने एक लाख बीस हजार कर्मचारियों को नजरअंदाज किया है। पेंशन की मांग करने वाले कर्मचारियों पर सरकार ने एफआईआर करवाई,तो कुछ कर्मचारियों को ट्रांसफर भी किया गया।

जिला प्रधान ने कहा कि कर्मचारियों ने अब सरकार कोविधानसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत और एकता दिखाने का मन बना लिया है तथा इसी के तहत हिमाचल के 12 जिलों में कर्मचारी शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इसी सिलसिले में जिला कांगड़ा के 21 खंडों के खंड प्रधानों ने एक ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से 26 जून को धर्मशाला में शक्ति प्रदर्शन करने के लिए सहमति दी है और भरोसा दिलाया है कि इस दिन कांगड़ा के 20 हजार कर्मचारी धर्मशाला में पेंशन बहाली के लिए हुंकार भरेंगे।

जिला प्रधान ने कहा कि इसी माह हमीरपुर में हुई राज्य कार्यकारणी की बैठक में मानसून सत्र में विधानसभा घेराव का निर्णय संगठन ने लिया है और इस घेराव में एनपीएस कर्मचारियों के परिवार भी शामिल रहेंगे। उससे पहले 26 जून को धर्मशाला में यह प्रदर्शन सरकार को एक अग्रिम चेतावनी होगा। जिला प्रधान ने कहा कि प्रदेश सरकार तत्काल राजस्थान सरकार की तरह पुरानी पेंशन की बहाली करे नही तो विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को भुगतना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *