पीएम मोदी 23 जनवरी को कोलकाता जाएंगे , ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को करेंगे संबोधित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

21 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर मनाए जाने वाले ‘पराक्रम दिवस’ में शामिल होने के लिए कोलकाता जाएंगे। इस दौरान वे कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री असम के शिवसागर में जेरंगा पाथर भी जाएंगे। जहां वे 1.06 लाख भूमि पट्टा/ आवंटन प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है।बता दें कि सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को अब हर साल ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर मनाने का निर्णय लिया है। बोस की 125वीं जयंती 23 जनवरी को मनाई जाएगी। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने यह जानकारी दी थी। पटेल ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोस की 125वीं जयंती के मौके पर 23 जनवरी को कोलकाता में पहले पराक्रम दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे और नेशनल लाइब्रेरी मैदान में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल के 200 पटुआ कलाकार 400 मीटर लंबे कैनवास पर चित्रकारी करेंगे, जिसमें बोस के जीवन को दर्शाया जाएगा। वहीं, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के कटक में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां बोस का जन्म हुआ था।

इसके अलावा, बोस की जंयती के मौके पर गुजरात के सूरत में स्थित हरिपुरा गांव में एक भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जहां बोस वर्ष 1938 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए थे। मंत्री ने बताया था कि प्रधानमंत्री ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को मनाने के लिए 85 सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है जो साल भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *