पालमपुर में सेना भर्ती 2579 में से 219 ने पास किया मैदान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 फरवरी। चाय नगरी पालमपुर के कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में हरी वर्दी पहनने के लिए  जिला कांगड़ा व चंबा के युवाओं का जुनून सिर चढ़कर बोल रहा था। सेना भर्ती के पहले दिन रविवार को कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में लगभग अढ़ाई हजार से अधिक युवकों ने अपना पंजीकरण करवा कर सेना भर्ती में भाग लिया, लेकिन शारीरिक परीक्षा में 250 से कम ही युवक सफल हो पाए। बता दें कि रविवार को जिला कांगड़ा डीजी सोल्जर की भर्ती में धीरा तथा नगरोटा बगवां के युवकों की भर्ती की गई। उधर, चंबा के चुराह और होली के युवकों के लिए यह भर्ती का पहला दिन रखा गया था। बता दें कि उम्मीद से कम संख्या में ही भर्ती के लिए  युवक यहां पहुंचे हुए थे। कुल 2579 युवकों ने डीजी सोल्जर की इस भर्ती में भाग लिया, जिसमें से 219 युवक ही शारीरिक शिक्षा में सफल हो पाए हैं।

भर्ती के दिनों में पालमपुर शहर में बेरोजगार युवकों की भारी भीड़ जुटती थी, लेकिन इस बार यह देखा गया कि कम मात्रा में युवक भर्ती के लिए पहुंचे हैं। हालांकि कोविड-19 काल के चलते प्रशासन ने भी युवकों के ठहरने व खाने-पीने के इंतजाम किए हैं। ठंड के चलते युवकों के लिए रहने का इंतजाम भी प्रशासन ने किया था । बता दें कि पालमपुर में सेना की भर्ती रविवार से 28 फरवरी तक चल रही है, जिसमें जिला कांगड़ा में चंबा के युवक हरी वर्दी डालने के लिए उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। 15 फरवरी को जिला कांगड़ा के इंदौरा व धर्मशाला के युवकों की भर्ती होगी, जबकि चंबा के भलाई इलाके की युवक इस दिन भर्ती में भाग लेंगे। शेड्यूल के अनुसार  16 फरवरी को पालमपुर व भरमौर के उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेंगे। आर्मी शैड्यूल के अनुसार 17  को फतेहपुर व शाहपुर के युवा, 18 को नूरपुर, सिहुंता व पांगी के उम्मीदवार भाग ले सकेंगे।

19 को  खुंडियां व जवाली के युवा, 20 को कांगड़ा, जवालामुखी व चंबा के सलूणी उपमंडल के उम्मीदवारों की भर्ती होगी। जबकि 21 को देहरा गोपीपुर व बैजनाथ के युवा भर्ती रैली में भाग लेंगे। इसी तरह 22 फरवरी को हरिचक्कियां, जयसिंहपुर व चंबा उपमंडल के उम्मीदवार भर्ती होंगे। 23 को बडोह, डाडासीबा, रक्कड़, डलहौजी व भटियात के उम्मीदवार इस रैली में भाग ले सकेंगे। 24 को  मुलथान, थुरल व जसवां के सोल्जर जनरल ड्यूटी उम्मीदवार युवाओं की भर्ती होगी। इसी तरह 24 को सोल्जर क्लर्क के लिए भर्ती के लिए इंदौरा, नूरपुर, शाहपुर, जवाली, हारचक्कियां, फतेहपुर, धर्मशाला, कांगड़ा, नगरोटा, बड़ोह, देहरा गोपीपुर, जसवां और धीरा के उम्मीदवार भाग लेंगे । इसी दिन चंबा, पांगी, चुराह, सलूणी, भलाई, डलहौजी, भटियात, सिहुंता, होली तथा भरमौर के युवक सोल्जर क्लर्क ड्यूटी भर्ती के लिए भाग लेंगे। 25 फरवरी को ज्वालामुखी, रक्कड़, खुंडियां, थोड़ा, जयसिंहपुर, पालमपुर, बैजनाथ, मुलथान तथा डाडासीबा के उम्मीदवार सोल्जर क्लर्क ड्यूटी की भर्ती में भाग ले सकते हैं। 26, 27 और 28 फरवरी को अन्य उम्मीदवारों के मेडिकल जांच होंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *