पालमपुर के लापता जेई का चमोली में मिला शव, टूटी परिजनों की आस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 फरवरी। उत्तराखंड के चमोली जिला में हिमस्खलन से आई बाढ़ के चलते हिमाचल के 10 लापता लोगों में से रविवार को पालमपुर (कांगड़ा) के जेई राकेश कपूर (33) का शव बरामद किया गया है। राकेश कपूर पुत्र रोबिन सिंह पालमपुर तहसील के बंदला के रहने वाले थे। इसके साथ ही राकेश की सलामती की दुआ मांग रहे परिजनों की आस टूट गई। वह ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट में 2019 से बतौर प्रोजेक्ट मैनेजर सेवाएं दे रहे थे।राकेश के पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। उसके परिवार में पत्नी व बेटा हैं। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद हिमाचल भेजने की तैयारी है। शेष लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू आपरेशन जारी है। प्रदेश सरकार की तरफ से पांवटा साहिब के एसडीएम मौके पर तैनात हैं, जिन्होंने सरकार की तरफ से परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के चमोली जिला में हिमस्खलन से भारी तबाही हुई है, जिसमें सैकड़ों लोग लापता हैं। इसमें हिमाचल के भी 10 लोग लापता हुए थे, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने हिमाचल की तरफ से पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा को चमोली जिला में जाने के निर्देश दिए। रविवार सुबह एसडीएम एलआर वर्मा लापता लोगों के रेस्क्यू करने के लिए अपनी टीम के साथ चमोली जिला के ऋषि गंगा प्रोजेक्ट में पहुंचे।

वहां पर हिमाचल के कांगड़ा जिला के नौ लोग लापता हुए हैं, जबकि पांवटा साहिब के एक डीजीएम अधिकारी तपोवन प्रोजेक्ट में फंसे हुए हैं। एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया कि ऋषि गंगा प्रोजेक्ट में बीएसएफ व एनडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू आपरेशन चलाया हुआ है। इस दौरान हिमाचल के लापता 10 लोगों में से एक जूनियर इंजीनियर राकेश कपूर का शव बरामद किया गया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर शव को हिमाचल भेजने की तैयारी की जा रही है। मृतक के भाई राजेश कपूर को सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई है। शेष लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू आपरेशन जारी है। जानकारी के अनुसार राकेश का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *