पानी की किल्लत के बीच जोगिंद्रनगर पहुंचे IPH मंत्री:कई गावों का किया दौरा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्रनगर

08 जून।प्रदेश के जलशक्ति, बागवानी, राजस्व, और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर मंगलवार को जोगिन्द्रनगर के दौरे पर पहुंचे। उनके इस दौरे की शुरुआत नेरी से हुई, जिसके बाद उन्होंने लांगणा, कोठी तुलाह, खदर पंजालग,भड़ोल रोपड़ी आदि गावों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि बढ़ती गर्मी के मौसम में अधिकांश जगह पीने के पानी की समस्या उत्पन्न होती है,ऐसे में उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य इसी समस्या को लेकर विभिन्न गांवों का निरीक्षण करना था। इस दौरे के दौरान उन्होंने पीने के पानी सम्बंधित लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा इन्हे तुरंत हल करने के आदेश सबंधित विभागों को दिए।क्षेत्र में हो रहे व होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि
जल जीवन मिशन के अंतर्गत, एनडीवी के अंतर्गत, एडीवी के अंतर्गत बड़ी परियोजनायें प्रदेश में बनने जा रही है, जिसका लाभ जोगिन्द्र नगर क्षेत्र को भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि लडभड़ोल में 36 करोड़ की स्कीम का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया था व लगभग बन कर तैयार हो चुकी है तथा उसका उद्धघाटन जल्द ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। इसी के साथ लडभड़ोल नेरी के लिए 66 करोड़ की सिंचाई की परियोजना, नेरी लांगना के लिए 27 करोड़ की स्कीम व चौंतड़ा के लिए 73 करोड़ की स्कीम व क्षेत्र के लिए अन्य ऐसी लाभदायक स्कीमों का भी मुख्यमंत्री द्वारा जल्द शिलान्यास किया जाएगा। लोगों की मांग पर सिद्धपुर व कोठीपत्तन के बीच में नदी के ऊपर लगभग 25 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास भी शीघ्र ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। इस पुल के बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी। इन सभी परियोजनाओं व विकास कार्यो के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद किया।
इस दौरे के दौरान स्थानीय विधायक प्रकाश राणा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह, भाजपा मंडलाध्यक्ष पंकज जमवाल व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *