पानीपत में ऑक्सीजन से भरा टैंकर ले उड़े चोर

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

23 अप्रैल। पानीपत रिफाइनरी से सिरसा भेजा गया ऑक्सीजन से भरा टैंकर लापता हो गया है। पानीपत की ड्रग्स कंट्रोल अफसर विजय राजे ने बोहली पुलिस चौकी में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। यह टैंकर पानीपत से सिरसा भेजा गया था लेकिन वहां तक नहीं पहुंचा। ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बीच टैंकर चोरी की घटना ने प्रशासन को सकते में डाल दिया है। पानीपत सहित सिरसा की पुलिस टीम टैंकर की तलाश कर रही है। टैंकर पंजाब नंबर है और चालक भी लापता है।

पानीपत रिफाइनरी में एयर लिक्विड नोर्थ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ऑक्सीजन की सप्लाई करती है। यहां से बुधवार रात को एक टैंकर सिरसा भेजा गया था। इसमें आठ टन, 82 किलो गैस थी। इसकी कीमत करीब एक लाख दस हजार रुपये है।पानीतप से सिरसा पहुंचने में करीब सवा चार घंटे लगते हैं। सिरसा में गाड़ी नहीं पहुंची तो पानीपत में कंपनी में संपर्क किया गया। ड्रग्स कंट्रोल आफिसर को भी सूचित किया गया। टैंकर के ड्राइवर का फोन भी बंद आ रहा है। डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश वत्स ने जागरण को बताया कि टैंकर की तलाश की जा रही है। ड्राइवर की अंतिम लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। उसके स्वजनों से भी पूछताछ हो रही है। मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है।

अब पुलिस की गाड़ी देगी सुरक्षा

डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि इस घटना से सबक लेते हुए ऑक्सीजन टैंकर की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए जाएंगे। जिस भी जिले में अब टैंकर जाएंगे, वहां की पुलिस उसे सुरक्षा देगी। अगले जिले में पुलिस बदल जाएगी। टैंकर को जहां पहुंचना है, वहां तक पुलिस उसे छोड़कर आएगी।

ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले गोदामों का निरीक्षण

ड्रग्स कंट्रोल अफसर विजय राजे ने बुधवार रात दस बजे तक ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले गोदामों का निरीक्षण किया। डीसी व सीएमओ को रिपोर्ट दी है। उनके अनुसार, गैस की कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *