पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत,सेना के तीन जवान भी शहीद

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
13 नवम्बर : सरहद पर पाकिस्तान सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही फायरिंग में तीन नागरिक और तीन सेना के जवान शहीद हो गए हैं।मिली जानकारी के अनुसार, हाजीपीर सेक्टर उरी में एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान तीन नागरिकों, दो सेना के जवानों और एक BSF अधिकारी शहीद हो गए हैं।
इसके साथ ही यहां पर कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और गोलाबारी अभी भी जारी है।बता दें कि आज सुबह से ही जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके के तंगधार, उरी, गुरेज और केरनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार और अन्य हथियार दागे। उरी के कमलकोट सेक्टर के अलावा, दो अन्य स्थानों से संघर्ष विराम उल्लंघन किए गए हैं।एक रक्षा प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया, जोकि संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास था।
श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “आज केरन सेक्टर में (उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में) नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर खुद के सैनिकों द्वारा संदिग्ध हरकत देखी गई। संदिग्ध घुसपैठ की चेतावनी को सतर्क सैनिकों ने नाकाम कर दिया था।“एक सप्ताह के भीतर घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश थी। 7- 8 नवंबर की मध्यरात्रि के दौरान माछिल सेक्टर में पहले घुसपैठ की असफल बोली को नाकाम कर दिया गया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *