परागपुर में एक रिहायशी मकान में लगी भीषण आग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

31 मई। धरोहर गांव परागपुर में सोमवार सुबह एक रिहायशी मकान में भीषण आग लग गई। अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकासन हुआ है। घर के मालिक लाला पवन सूद ने बताया परागपुर में उनकी दुकान के ऊपर स्लेटपोश मकान है, जिसे भीषण आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। साथ ही फायर ब्रिगेड देहरा व परागपुर पंचायत प्रतिनिधि को भी इसकी सूचना दी गई।

समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो आस पास की दुकानें व और घर भी जलकर राख हो सकते थे। मौके पर उपप्रधान विजय धीमान व वार्ड पांच के पंच मनीष शर्मा ने परागपुर के स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में काफी प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के उपरांत उक्त फायर वाहन को आग लगी जगह पर पहुंचाया। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड देहरा के कर्मचारी फायरमैन सुजान सिंह, अश्वनी कुमार, राजेश कुमार, चालक श्रवण कुमार ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

परागपुर पंचायत प्रधान मदन गोपाल ने बताया मौके पर जाकर इस स्थान का निरीक्षण किया। साथ ही प्रशासन को भी इसके बारे में जानकारी दी गई। प्रधान मदन गोपाल ने बताया उक्त स्लेटपोश मकान को काफी नुकसान पहुंचा है। लाखों का नुकसान भी आंका जा रहा है। पंचायत प्रतिनिधियों ने एसडीएम देहरा धनबीर सिंह ठाकुर को इसके बारे में बता दिया है। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया है कि परिवार की आर्थिक मदद की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *