परवाणू: सावन पर्व पर सेक्टर एक ए प्राचीन शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने किया रुद्राभिषेक

Spread the love

कार्यक्रम में नप अध्यक्ष निशा शर्मा व कोंग्रेस नेता ध्यान सिंह रहे उपस्थित, ध्यान सिंह बने सेक्टर-1A शिव मंदिर में ट्रस्टी

आवाज़ ए हिमाचल

मदन मेहरा,परवाणू

परवाणू सेक्टर 1A स्थित प्राचीन शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का हरिद्वार से लाये गंगाजल व दूध से रुद्राभिषेक किया। सावन पर्व के इस अवसर पर कोंग्रेस नेता व कसौली से कोंग्रेस टिकट उम्मीदवार ध्यान सिंह व नप अध्यक्ष निशा शर्मा खास तौर पर उपस्थित रहे।  शिवमंदिर में रुद्राअभिषेक के मौके पर पंडित नाग चंद ने मंत्रोउच्चारण के साथ हवन करवाया व ध्यान सिंह और निशा शर्मा नें हवन में आहुतियाँ डाली साथ ही हरिद्वार से लाये गंगाजल से शिवलिंग का अभिषेक किया गया।बता दें की प्राचीन शिव मंदिर ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष भगवान शिव का रुद्रा अभिषेक किया जाता है ।

इस अवसर पर शिव मंदिर के अध्यक्ष अशोक वर्मा, महासचिव आयुष अहुजा, सतीश सूद, संजय यादव, हरेंद्र सिंह व अन्य लोग उपस्थित रहे।
रुद्राअभिषेक के आयोजन पर शिव मंदिर चेरिटेवल ट्रस्ट के प्रधान नें बताया की यह मंदिर सन 1964 मे उनके पिता नें बनवाया था बाद में कई लोग इसमें जुड़ते चले गए जिस से आज मंदिर को एक विशाल स्वरूप दिया गया जिसकी आज बहुत मान्यता है । भारी संख्या में श्रधालु इस मंदिर में आकर माथा टेकते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित निशा शर्मा ने कहा कि जब इस मंदिर का ट्रस्ट बना था तो सबसे पहले हम इस प्राचीन मंदिर के ट्रस्टी बने बाद में यह काफिला बढ़ता गया। निशा शर्मा ने कहा की आज परवाणू में स्थित बहुत खराब बनी हुई है। लोग एक दूसरे की टांग खिंचने में लगे हुए हैं जो की गलत है, जबकि सभी को ईश्वर को ध्यान में रख कर व एक साथ मिल कर जनहित में कार्य करने चाहिए।

कोंग्रेस नेता व टिकट के उम्मीदवार घ्यान सिंह ने कहा की में इसी परवाणू का बाशिन्दा हूँ और मुझे बेहद खुशी है की आज मुझे प्राचीन शिव मंदिर का ट्रस्टी बनाया गया। ध्यान सिंह से कहा की वह भविष्य में जो भी उन से बन पड़ेगा वह मंदिर के लिए अवश्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *