परवाणू में लग रहे बिजली के अघोषित कटों से लोग परेशान,टकसाल में सुबह 8 बजे से बत्ती गुल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा,परवाणू

25 सितंबर।परवाणू व साथ लगते क्षेत्र टकसाल कलोनी समेत अन्य क्षेत्रों में सुबह लगभग 8 बजे से बत्ती गुल रही, जिस कारण इलाके के दुकानदारों व स्थानीय निवासियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। स्थानीय लोगों का कहना है की पुरे सप्ताह में मात्र रविवार का एक दिन होता है जिसमें घर के सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाता है जिसके लिए बिजली का होना अति आवश्यक है। वही दुकानदारों की माने तो रविवार के ही दिन लोग खरीदारी करते है परंतु बिजली ना होने के कारण कारोबार में भारी नुकसान झेलना पड़ता है। स्थानीय निवासीयों का कहना है की एक तो इस बार भारी बरसात नें लोगों के कारोबार की कमर तोड़ रखी है और दूसरी और बिजली जैसी मूलभूत सुविधा का ना होना व अघोषित बिजली के कट व्यवसायियों व रिहायशी क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत का कारण बने हुए हैं।

बिजली विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए लोगों ने कहा पहले किसी भी प्रकार का पावर कट हो या फ़िर पावर लाइन रिपेयरिंग हो सभी की सूचना पहले ही एडवांस में मिल जाती थी परंतु अब ऐसा नहीं है। बिजली विभाग को पुनः रणनीति बनाने की आवश्यकता है व क्षेत्र के मुताबिक कार्यप्रणाली बनानी भी अति आवश्यक है ताकि जनता को परेशानी ना झेलनी पड़े।

उधर, परवाणू बिजली विभाग के अधिशासी अभ्यंता विकास गुप्ता ने कहा की भारी बरसात के चलते कई एचटी लाइनें टूट गई है और कई जगह बिजली कंडक्टर खराब हुए जिस कारण यह परेशानी हुई। विकास गुप्ता ने कहा की बिजली विभाग के कर्मचारी बरसात में भी मौके पर बिजली रिपेयरिंग का कार्य कर रहे हैं परंतु लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से उन्हें काम करने में परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *