परवाणू: पीडबल्यूडी विभाग बजरी व मिट्टी से भर रहा ओल्ड नेशनल हाईवे के गड्ढे

Spread the love

मिट्टी-मिट्टी हुआ रोड, फिसल रहे दोपहिया वाहनों के पहिए

आवाज़ ए हिमाचल 

सुमित शर्मा, परवाणू। औद्योगिक नगरी परवाणू के बीचों-बीच गुजर रहे ओल्ड नेशनल हाईवे के गड्ढों को बजरी व मिट्टी से भरकर पीडबल्यूडी विभाग लोगों की जान से खेल रहा है। बजरी व मिट्टी सड़क पर बिखरने के कारण दोपहिया वाहनों के पहिए स्किट हो रहे हैं, इसके चलते दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है। इस कारण लोगों को सुविधा मिलने के बजाय और ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है। बजरी व मिटटी भरे जाने के बाद पुरे रोड पर मिट्टी ही मिट्टी और बजरी बिखरी पड़ी है, जिस कारण दोपहिया वाहन व छोटी गाड़िया उन पर फिसलती हुई देखी गई। गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

बता दें लोक निर्माण विभाग द्वारा बरसात से महज कुछ दिन पहले बनाया गया परवाणू ओल्ड नेशनल हाइवे बरसात का पहला सीज़न तक नहीं झेल पाया। कई जगहों पर रोड की स्थिति एक बरसात में ऐसी हो गई की पता नहीं चल पा रहा है की रोड में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में रोड़। स्थानीय निवासियों का कहना है की एक तो यह रोड बरसों बाद बनाया गया परन्तु फिर भी गुणवक्ता का ध्यान नहीं रखा गया जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

परवाणू के युवा समाजसेवी राम विजय मौर्य ने कहा की बरसात खत्म होने के बाद रोड के पुनः निर्माण की बात की गई थी परन्तु विभाग द्वारा मिट्टी व बजरी डाले जाने से सरकार व विभाग की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठने लगे है।

बरसात के बाद रोड को पुनः बनाया जाएगा: सुरेंद्र जगोता

लोक निर्माण विभाग के एसई सुरेंद्र जगोता ने कहा कि परवाणू ओल्ड एनएच को थोड़े समय बाद फिर से बनाया जाएगा। मिटटी और बजरी फिलहाल कुछ समय के लिए डाली गई है।  जिस भी ठेकेदार ने रोड को बनाया है, उसकी पेमेंट अभी रोकी गई है, साथ में ठेकेदार द्वारा किए गए कार्य की जांच भी की जा रही है। जिस भी अधिकारी व इंजीनियर ने इस रोड की गुणवत्ता को पास किया उस पर भी विभागीय जाँच बिठाई जाएगी। बरसात के बाद रोड को पुनः बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *