पटना में आग से झुलसक कर एक ही दंपती के चार मासूम बच्‍चों की दर्दनाक मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

28 अप्रैल। बिहार की राजधानी पटना के नजदीक के एक गांव में आग से झुलसक कर एक ही दंपती के चार मासूम बच्‍चों की दर्दनाक मौत हो गई है। यह हृदय विदारक घटना पुनपुन थाना क्षेत्र के अलुधिनचक गांव में हुई है। पीड़‍ित परिवार काफी गरीब है। बुधवार की सुबह बच्‍चों के माता-पिता गेहूं की कटाई के लिए घर से बाहर गए हुए थे। इस बीच गरीब परिवार की झोपड़ी में आग लग गई और वहां मौजूद सभी चार बच्‍चे बुरी तरह झुलस गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है।

पुनपुन के अलुधिनचक गांव में हुई भीषण दुर्घटना

पीड़‍ित छोटू पासवान अपने पूरे परिवार के साथ पुनपुन थाना के अंतर्गत अलुधिनचक गांव के पास रेलवे किनारे झोपड़ी बना कर रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उनके घर में गैस लीकेज के कारण आग लग गई। जब तक किसी को इसकी खबर होती आग काफी विकराल हो चुकी थी। इस घटना में चार मासूमों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतकों में बबली कुमारी (12 वर्ष), राखी (6 वर्ष), आरती (5 वर्ष) और अंकित (4 साल) का है।

गैस सिलेंडर में लीकेज से आग लगने की चर्चा

इन बच्‍चों के माता-पिता मजदूरी करते हैं। फिलहाल दोनों खेतों में गेहूं काटने के काम में लगे हुए थे। बुधवार को भी बच्चों को उन्‍होंने हमेशा की तरह घर में ही छोड़ दिया था। ग्रामीणों ने झोपड़ी में आग लगी देखकर शोर मचाया और प्रशासन को इसकी खबर दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके ओर सीओ इंद्राणी कुमारी, थाना अध्यक्ष कुंदन सिंह, बीडीओ शैलेश कुमार पहुंच चुके हैं।

पुलिस कर रही मामले की जांच

स्‍थानीय आग लगने के कारणों की पड़ताल में जुट गई है। फिलहाल सभी चार मासूम के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पीड़‍ित परिवार को नियमों के मुताबिक मुआवजे का भुगतान किया जाएगा। इस हादसे से अधिकारी भी सन्‍न हैं। आसपास के लोग और अधिकारी पीड़‍ित दंपती को सांत्‍वना देने में जुटे हैं। बच्‍चों के माता-पिता इस घटना के बाद बेसुध जैसे हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *